विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2021

लखनऊ एयरपोर्ट पर दो यात्रियों से 34 लाख रुपये की कीमत के सोने के बिस्कुट बरामद

लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर गुरुवार को कस्टम विभाग (Custom Department) की टीम ने छह सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं.

Read Time: 2 mins
लखनऊ एयरपोर्ट पर दो यात्रियों से 34 लाख रुपये की कीमत के सोने के बिस्कुट बरामद
दोनों आरोपियों से छह सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं.
लखनऊ:

लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर गुरुवार को कस्टम विभाग (Custom Department) ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग की की टीम ने शक होने पर दो लोगों की तलाशी ली. जिसमें दोनों आरोपियों से सोने के छह बिस्कुट बरामद किए गए हैं. दोनों लोग विदेश से सोने के बिस्कुट लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे. इन सभी छह सोने के बिस्कुट का वजन 699.840 ग्राम है. जिसके बाद इनकी कुल कीमत 34,71,216 रुपये आंकी गई है. कस्टम विभाग ने सोने के बिस्कुट को सीज कर दिया है. 

दोनों यात्री रियाद से लखनऊ पहुंचे थे. विमान संख्या G8 6006 के जरिये जब यह लोग लखनऊ पहुंचे तो विभाग के अधिकारियों को इन पर शक हुआ, जिसके बाद में दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई, जिसमें दोनों के पास से बिस्कुट बरामद हुए. दोनों लोगों ने अपने पास तीन-तीन बिस्कुट छुपाकर रखे थे. इनमें से एक शख्स ने अपनी जींस की अंदरूनी जेब में यह बिस्कुट को छिपाए थे. वहीं दूसरे शख्स ने अपने इनरवियर में बिस्कुट छिपाए थे. इस मामले में आगे की जांच की जा रही है और दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 
 

सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट, डीआरआई ने ऐसे धर दबोचा

विदेशों से सोने के बिस्कुट लाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कई बार देश के अलग-अलग एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर सोने के बिस्कुट लाने और पकड़े जाने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. पिछले साल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सीने पर बांधकर ले जाए जा रहे 504 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे, साथ ही आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन सोने के बिस्कुट का कुल मूल्य 43 करोड़ रुपये था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;