गोहाना : कबूतर चोरी के आरोप में पकड़े गए 15 साल के दलित लड़के की थाने में मौत

गोहाना : कबूतर चोरी के आरोप में पकड़े गए 15 साल के दलित लड़के की थाने में मौत

प्रदर्शन करते परिजन...

गोहाना:

हरियाणा के गोहाना में एक 15 साल के गोविंद नाम के दलित लड़के की मौत का मामला सामने आया है। लड़के के परिवार का आरोप है कि इसकी मौत पुलिस कस्टडी में हुई है। लड़के को कबूतर चोरी के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

पुलिस ने पैसों की मांग की थी
परिवार का आरोप है कि जब वे उसे छुड़ाने थाने पहुंचे तो पुलिसवालों ने पैसों की मांग की। परिवार ने पहले तो दस हज़ार दिए फिर पुलिस ने पांच हजार रुपये की और मांग की। अगले दिन जब गोविंद की मां पैसे लेकर थाने पहुंची तो उसे पुलिसवालों ने बताया कि वह भाग गया है, लेकिन बाद में उसका शव गांव में ही संदिग्ध हालत में पंखे से लटका मिला। गोविंद के शव पर चोट के निशान हैं और परिवारवालों को आरोप है कि उसकी मौत पुलिस पिटाई से हुई है।

युवक की आंटी का बयान
दलित युवकी की आंटी ने बताया कि उसके दादा और पिता की मौत हो चुकी है। उसकी विधवा मां का वही सहारा है। लड़के के हाथ और पैर में फ्रैक्चर था। उसका न पिता है, न दादा, न चाचा और न ताऊ। किसी ने सुनवाई नहीं की थी। उसके हाथ-पैर मार-मार कर तोड़ रखे थे।

परिवारवालों ने किया प्रदर्शन
गोविंद की मौत के बाद उसके परिवार का गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने हंगामा करते हुए रेल रूट को जाम कर दिया। अफरातफरी में प्रशासन ने परिवार को तीन लाख रुपये मुआवज़ा दिया और दो पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया, तब परिवार ने प्रदर्शन खत्म किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक हफ्ते में यह दूसरा मामला
हरियाणा में एक हफ्ते में दलित हत्या का यह दूसरा मामला है। इससे पहले बल्लभगढ़ में दो बच्चों को जिंदा जलाने का मामला सामने आया था।