विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 11, 2022

चुनाव परिणाम 2022: जिस AAP उम्मीदवार को "बच्चा" बोला, उसी ने पूर्व CM को हरा दिया

आम आदमी पार्टी (AAP) के वेंज़ी वेइगस (Venzy Viegas) ने NDTV को बताया कि वो गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) जीत कर बेहद खुश हैं. उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी बताईं.

Read Time: 4 mins
चुनाव परिणाम 2022:  जिस AAP उम्मीदवार को "बच्चा" बोला, उसी ने पूर्व CM को हरा दिया
Goa Assembly Election Results: AAP के वेंजी वेइगस ने TMC के चर्चिल एलेमो को हाराया
पणजी:

Goa Assembly Election Results 2022: गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद वेंज़ी वेइगस (Venzy Viegas) की खूब चर्चा हो रही है. इस विधानसभा चुनाव में मोटर मैकेनिक के बेटे और आम आदमी पार्टी के कैंडीडेट वेंजी ने बेनौलिम सीट से तृणमूल कांग्रेस के चर्चिल एलेमो (Churchill Alemao) को हरा दिया है. एलेमो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और पांच बार विधायक रह चुके हैं. एलेमो बेनौलिम में काफी लोकप्रिय रहे हैं और दिसंबर 2021 में वो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. चुनाव से थोड़ा ही पहले उन्होंने वेंज़ी को "बच्चा" बता कर उसके जीत के आसार को खारिज कर दिया था.   

जब बेनौलिम सीट के गुरुवार को विधानसभा चुनाव परिणाम आए तो वेइगस तुरंत ही लोगों मशहूर हो गए. आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने उन्हें यह कहते हुए बधाई दी कि यह गोवा में "सच्चाई की राजनीति" की शुरुआत है. इस सीट से कांग्रेस के एंटोनियो फेलिसियानो डियास तीसरे स्थान पर रहे. 

वेइगस ने NDTV को बताया कि वो मैं बहुत उत्साहित हूं. मेरी कोई राजनैतिक पृष्ठभूमि नहीं है. मेरे पिता एक मोटर मैकेनिक थे. मैं साधारण परिवार से हूं और ईश्वर से डरता हूं."

उन्होंने आगे कहा, "लोगों ने मुझपर भरोसा दिखाया क्योंकि उन्हें अहसास हो गया है कि 'आप' ही अब भारत के लोगों के लिए एकमात्र उम्मीद है.   

वेइगस ने अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि वो गोवा की आवाज़ बनेंगे. उन्होंने उन प्राइवेट मेंबर बिल्स के बारे में भी बात की जो वो विधानसभा में रखना चाहते हैं.  

जब उनसे पूछा गया कि आपकी पहली प्राथमिकता क्या है तो उन्होंने कहा, "मैं सभी गोवा के घरों तक अनिवार्य एंबुलेंस सेवा पहुंचाना चाहता हूं." 

वेइगस ने कहा कि वो गोवा के साउंड एक्ट को भी "सुधारना" चाहते हैं, जिसके अंतर्गत संगीत को 10 बजे बंद करना होता है. उन्होंने कहा कि इससे बिजनेस पर बुरा असर पड़ता है. 


वेइगस ने NDTV से कहा," मैं साउंड एक्ट में बदलाव चाहता हूं ताकि भ्रष्टाचार ना हो. संगीत 10 बजे बंद नहीं होना चाहिए क्योंकि उस समय बिजनेस शुरू होता है. तो इस तरह के उपाय होने चाहिए जिसमें लोगों को परेशानी ना हो लेकिन बिजनेस भी जारी रह सके."

चुनाव से पहले वेइगस ने एलेमो को बहस के लिए चुनौती दी थी. लेकिन एलेमो ने उसे बच्चा कहते हुए खारिज कर दिया था.  NDTV से बात करते हुए जनवरी में उन्होंने कहा था," आप बच्चे का नाम क्यों ले रहे हो, केजरीवाल को बुलाओ. मैंने कभी उसका नाम भी नहीं लिया. उसके जैसे कई आते-जाते रहते हैं." एलेमो ने आप को भारतीय जनता पार्टी की "B-team" बताया था.  

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, AAP उम्मीदवार  वेंज़ी वेइगस ने  चर्चिल एलेमो को 1,271 वोटों से हराया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;