यह ख़बर 12 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्कूल के बाथरूम में बंद की गई छात्रा की मौत, बवाल, प्रिंसिपल का इस्तीफा

खास बातें

  • कोलकाता में 11 साल की एक लड़की की मौत को लेकर बच्चों के माता−पिता ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की के घरवालों का आरोप है कि उसकी मौत रैगिंग की वजह से हुई है।
कोलकाता:

कोलकाता में 11 साल की एक लड़की की मौत को लेकर बच्चों के माता−पिता ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की के घरवालों का आरोप है कि उसकी मौत रैगिंग की वजह से हुई है।

उत्तरी कोलकाता के क्राइस्ट चर्च स्कूल की सीनियर छात्राओं ने कथित तौर पर आठ दिन पहले बच्ची की रैगिंग की और उसे बाथरूम में घंटों बंद रखा। इससे बच्ची डिप्रेशन में आ गई और बीमार पड़ गई।

अभिभावकों ने प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग की, वहीं स्कूल प्रिंसिपल ने भरोसा दिलाया है कि वह उन लड़कियों पर कार्रवाई करेंगी जिन्होंने बच्ची की रैगिंग की और उसे बाथरूम में बंद किया।

लड़की के घरवाले अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं और वे प्रिंसिपल से मिलना चाहते हैं, लेकिन पुलिस सुरक्षा कारणों से प्रिंसिपल से मुलाकात नहीं करने दे रही है।

पुलिस का कहना है कि घरवालों की शिकायत पर स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। पुलिस का यह भी कहना है कि समय आने पर प्रिंसिपल को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूरी घटना के बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने पद से इस्तीफा दे दिया है।