मोगा : चलती बस से मां-बेटी को फेंका, बेटी की मौत | बादल बोले, बदकिस्मती से बस कंपनी हमारी

पंजाब के मोगा में छेड़खानी का विरोध करने पर एक 14 साल की लड़की और उसकी मां को चलती बस से फेंकने का मामला सामने आया है। इस हमले में बच्ची की मौत हो गई जबकि मां का अस्पताल में इलाज जारी है।

बदकिस्मती से बस कंपनी हमारी : सीएम प्रकाश सिंह बादल
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस घटना से सबसे ज्यादा दुख मुझे हुआ है। जिस बस में यह घटना हुई, बदकिस्मती से वह हमारी बस कंपनी की है। मैं इसे अच्छा नहीं समझता, लेकिन समाज में हर तरह के लोग हैं। दो आरोपी पकड़े गए हैं और बाकी के दो भी पकड़े जाएंगे। कानून अपना काम करेगा। बादल ने सभी राजनैतिक दलों से अपील की कि इस घटना को राजनैतिक मुद्दा न बनाएं।

देखें -प्रकाश सिंह बादल का बयान

सवालों से बचती दिखीं हरसिमरत कौर
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजपा ने आरोप लगाया कि ऑर्बिट कंपनी बादल परिवार की है। इस बस को राज्य सरकार ने परमिट दे रहा है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद भगवंत सिंह मान ने इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया, उन्होंने कहा कि जिस बस में घटना हुई, उस बस की मालकिन हरसिमरत कौर हैं।

एनडीटीवी संवाददाता राजीव रंजन ने जब संसद सत्र में हिस्सा लेने पहुंची हरसिमरत कौर से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने बड़ी ही सफाई से इस सवाल से कन्नी काट ली कि जिस बस कंपनी की ये बस थी उसमें बादल परिवार का भी पैसा लगा हुआ है, हालांकि हरसिमरत ने पूरी घटना की निंदा ज़रूर की।

देखें - हरसिमरत कौर का बयान

क्या है पूरा मामला
पीड़ित महिला के मुताबिक, वह अपनी बेटी और बेटे के साथ गुरुद्वारे जाने के लिए बस में सफर कर रही थी, उसी दौरान बस में मौजूद 6-7 बदमाशों ने उनसे और बेटी के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब उन्होंने इस छेड़छाड़ का विरोध किया तो बदमाशों ने इन्हें चलती बस से फेंक दिया।

पीड़िता ने बताया, हमारे साथ छेड़खानी की। हम कुछ कह नहीं पाए। बस में भी किसी ने इनको नहीं रोका। इसके बाद हमको बस से धक्का दे दिया गया। धक्का देने वालों में कंडक्टर भी था। महिला ने बस के ड्राइवर से भी बस रोकने की गुहार लगाई, लेकिन वह बस को दौड़ाता रहा।

दोनों को बस से फेंक देने के घंटेभर बाद मेडिकल हेल्प मिली, लेकिन बेटी सड़क पर ही दम तोड़ चुकी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का बयान
वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि वह मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच करेगी और दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा। आरोपियों पर धारा 302 का केस दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।