ज्वैलर्स के विरोध प्रदर्शन में दिखी गांधी बनाम गांधी की प्रतिद्वंद्विता

ज्वैलर्स के विरोध प्रदर्शन में दिखी  गांधी बनाम गांधी की प्रतिद्वंद्विता

जंतर-मंतर पर आभूषण विक्रेताओं की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।

नई दिल्ली:

'गांधी बनाम गांधी' की प्रतिद्वंद्विता बुधवार को डायमंड और गोल्‍ड ज्वैलर्स के विरोध प्रदर्शन के दौरान सामने आई। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष जहां राहुल गांधी जंतर-मंतर पर ज्वैलर्स के प्रदर्शन में शामिल हुए, वहीं बीजेपी से जुड़े वरुण गांधी ने इस मसले पर एक प्रतिनिधिमंडल के साथ वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा से मुलाकात की।

अखिल भारतीय आभूषण विक्रेता और स्वर्णकार परिसंघ की रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने केंद्र सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल की आलोचना की और इसके लोगो का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक बब्बर शेर है जो छोटे कारोबारियों का 'गला घोंटना' चाहता है। उन्होंने कहा, 'यह केवल आपके ऊपर लगाया गया उत्पाद शुल्क नहीं है। यह आपकी 'हत्या का प्रयास' है। आपको मारा जा रहा है.. लेकिन आपको क्यों मारा जा रहा है ? इससे किसको फायदा पहुंचेगा ? '

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'सर्वप्रथम इससे बड़े उद्योगपतियों का फायदा होगा और दूसरा इससे उन लोगों को लाभ होगा जो दबाव और ब्लैकमेल के रास्ते आपके फायदे में से पैसा निकालेंगे। यह ‘बब्बर शेर’ छह बड़े उद्योगपतियों से संबद्ध है और वे आपका खून चूसना चाहते हं और दलाली के जरिये पैसा बनाना चाहते हैं।' गौरतलब है कि सरकार ने इससे पहले वर्ष 2012 में सोने पर उत्पाद कर लगाया था लेकिन ज्वैलर्स के जोरदार विरोध के बाद उसे इसे वापस लेना पड़ा था।