यह ख़बर 24 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया के दरबार में लगी मंत्रियों की कतार, खत की बात से इनकार

खास बातें

  • केंद्र सरकार और कांग्रेस संगठन में हलचल दिखाई दी जब एक के बाद एक कांग्रेस के कई बड़े मंत्री सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास दस जनपथ पहुंचने लगे।
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार और कांग्रेस संगठन में हलचल दिखाई दी जब एक के बाद एक कांग्रेस के कई बड़े मंत्री सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास दस जनपथ पहुंचने लगे।

इससे पहले सूत्रों के हवाले से ख़बर आई कि चार मंत्रियों ने सरकार छोड़कर संगठन में जाने के लिए सोनिया गांधी को ख़त लिखा है लेकिन सोनिया से मुलाक़ात के बाद प्रणब मुखर्जी ने तो कह दिया कि यह पत्रकारों की कोरी कल्पना है।

शाम को यूपीए सरकार में 4 मंत्रियों के इस्तीफे की पेशकश की ख़बर आई और एक बड़ी राजनीतिक हलचल पैदा हो गई। हालांकि कांग्रेस के नेता और मंत्री इसका खंडन कर रहे हैं लेकिन यह सवाल चल पड़ा है कि यूपीए सरकार संकट से तो नहीं घिरी है।

सलमान ख़ुर्शीद, व्यालार रवि, जयराम रमेश और गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में काम करने की मंशा जाहिर की है... यानी वे मंत्री पद छोड़ना चाहते हैं। यह ख़बर आते ही हंगामा हो गया लेकिन देर तक कांग्रेसी नेता इसका खंडन करते रहे।

लेकिन, इस ख़बर के फौरन बाद 10 जनपथ में मंत्रियों का तांता लगने लगा। प्रणब मुखर्जी पी चिदंबरम, एके एंटनी, जयराम रमेश, सलमान ख़ुर्शीद, पवन बंसल, नारायणसामी आदि वहां पहुंच गए।

बैठक ख़त्म होने के बाद भी खंडनों का सिलसिला जारी रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर सबको याद आया कि यूपी चुनावों के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि बहुत सारे बलिदान होंगे।