विज्ञापन
This Article is From Jun 13, 2018

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में सुधार : AIIMS

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार हुआ है. एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी दी है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में सुधार : AIIMS
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार हुआ है. एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बुधवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि पूर्व पीएम वाजपेयी जी की हालत में सुधार हुआ है. हालांकि उन्हें कुछ दिन और AIIMS में रखा जाएगा. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बताया कि वाजपेयी जी का संक्रमण नियंत्रण में है. उनकी किडनी ठीक से काम कर रही है और उनका ब्ल्ड प्रेशर भी सामान्य है. उन्होंने बताया कि हमने उनकी डॉयलेसिस भी की थी. उन्हें इंजेक्टेबल ऐंटीबॉयटिक्स दी जा रही हैं. इससे पहले बताया गया था कि यूरिन रात में और सुबह में भी पास हुआ है. अभी भी उन्हें आईसीयू में रखा गया है. बता दें कि एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम 93 वर्षीय नेता के स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कर रही है.

संक्रमण ठीक होने तक एम्स में ही रहेंगे अटल बिहारी वाजपेयी : एम्स

एम्स सूत्रों के मुताबिक, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को इंजेक्टेबल एंटिबॉयोटिक्स पर रखा गया है. उम्मीद की जा रही थी कि आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, मगर अटल जी को अभी कुछ दिन और एम्स में रहना पड़ सकता है. 

पूर्व पीएम अटलबिहारी वाजपेयी को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

इससे पहले भी एम्स ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि संक्रमण ठीक होने तक उन्हें अस्पताल में ही रखा जाएगा. वहीं राहत वाली बात यह भी है कि उन पर दवाओं का अच्छा असर हो रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया तय करेंगे कि उनको कब डिस्चार्ज किया जाएगा. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी को रूटीन चेकअप तथा जांच के लिए भर्ती कराया गया था.​

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, पीएम मोदी और राहुल गांधी मिलने पहुंचे

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन के कारण सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया है. 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिये कानपुर में हवन-पूजन शुरू

अटल बिहारी वाजपेयी को देखने राहुल गांधी से लकर पीएम मोदी तक अस्पताल पहुंचे. उसके बाद नेताओं का सिलसिला ही लग गया. पीएम नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे. आधिकारिक बयान के अनुसार, मोदी ने डॉक्टरों से भेंट कर वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्यों से भी भेंट की. बयान के अनुसार , प्रधानमंत्री करीब 50 मिनट तक अस्पताल में रुके.

VIDEO: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में सुधार : AIIMS
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com