विज्ञापन
This Article is From Aug 01, 2021

मणिपुर के पूर्व कांग्रेस प्रमुख गोविनदास कोंथूजाम BJP में हुए शामिल

Manipur Congress के बड़े नेता कोंथूजाम ने पिछले दिनों निजी कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.मणिपुर में अगले साल विधानसभा चुनाव में BJP को पूर्ण बहुमत दिलाकर सत्ता में वापसी के लिए दिल लगाकर काम करना है.

मणिपुर के पूर्व कांग्रेस प्रमुख गोविनदास कोंथूजाम BJP में हुए शामिल
Govindas Konthujam ने BJP का दामन थामा
नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. मणिपुर में विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  गोविनदास कोंथूजाम (Former Manipur Congress chief Govindas Konthujam ) ने रविवार को बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, मणिपुर के केंद्रीय प्रभारी संबित पात्रा और राज्यसभा सदस्य और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में गोविनदास कोंथूजाम ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. मणिपुर में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह बेहद अहम घटनाक्रम माना जा रहा है.

बलूनी ने कहा कि हम बीजेपी परिवार में गोविनदास का स्वागत करते हैं. पात्रा ने कहा कि कोंथूजाम न सिर्फ मणिपुर, बल्कि समूचे पूर्वोत्तर का एक जाना-माना चेहरा हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. यह पीएम मोदी के विकास कार्यों पर मुहर है, मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के कामकाज से मणिपुर की जनता बहुत प्रभावित है और वह पार्टी से जुड़ना चाहती है।

कोंथूजाम ने कहा कि बीजेपी के लिए वो पूरे मन से काम करेंगे और पार्टी के दिशानिर्देशों के मुताबिक आगे बढ़ेंगे. मणिपुर में अगले साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाकर सत्ता में वापसी के लिए दिल लगाकर काम करना है.
पिछले दिनों कोंथूजाम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों में बीजेपी या उसके सहयोगी दलों की गठबंधन सरकार काम कर रही है. असम में बीजेपी दूसरी बार भारी बहुमत से सत्ता में वापस लौटी है. त्रिपुरा समेत कई अन्य राज्यों में बीजेपी विजय पताका फहरा चुकी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com