दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक वालिया का हुआ निधन, कोरोना से थे संक्रमित

कांग्रेस नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया का बुधवार देर रात निधन हो गया. वालिया कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक वालिया का हुआ निधन, कोरोना से थे संक्रमित

कांग्रेस नेता अशोक वालिया का कोरोना से निधन.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया का बुधवार देर रात निधन हो गया. वालिया कोरोना वायरस से संक्रमित थे. वह 72 साल के थे. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा, "दिल्ली के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ. एके वालिया जी के कोरोना से देर रात अपोलो अस्पताल में निधन की खबर से स्तब्ध हूं। भगवान दिवंगत नेता के आत्मा को शांति प्रदान करें.”

उन्होंने कहा, "दिल्ली कांग्रेस के लिए यह अपूर्णीय क्षति है."

गौरतलब है कि वालिया ने दिल्ली में शीला दीक्षित की अगुवाई वाली सरकार में बतौर मंत्री कई अहम विभागों की जिम्मेदारी संभाली थी.

डॉक्टर अशोक कुमार वालिया का जन्म दिल्ली में आठ दिसंबर 1948 को हुआ था। उन्होंने 1972 में इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और पेशे से फिजिशियन थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह दिल्ली की पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी विधानसभा के सदस्य रहे. वह अपने चौथे कार्यकाल में लक्ष्मी नगर से विधायक रहे. वहीं पहले से लेकर तीसरे कार्यकाल तक वह गीता कॉलोनी से विधायक रहे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)