यह ख़बर 05 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजेन्द्र की गिरफ्तारी पर बिफरी भाजपा, करेगी प्रदर्शन

खास बातें

  • सीबीआई द्वारा फर्जी एनकाउंटर मामले में भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ की गिरफ्तारी पर भाजपा नाराज़ हो गई है। भाजपा ने सात को जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।
जयपुर:

सीबीआई द्वारा फर्जी एनकाउंटर मामले में भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ की गिरफ्तारी पर भाजपा नाराज़ हो गई है। भाजपा ने सात को जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जयपुर के मानसरोवर थाना इलाके में 23 अक्टूबर 2006 को दारा सिंह उर्फ दारिया फर्जी मुठभेड़ प्रकरण में भारतीय जनता पार्टी विधायक राजेन्द्र राठौड़ को आज गिरफ्तार करने के बाद जयपुर की विशेष अदालत (सीबीआई) में पेश किया। अदालत ने 9 अप्रैल तक के लिए राठौड़ को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी और नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे ने राजेन्द्र राठौड़ की गिरफ्तारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताते हुए प्रदेश व्यापी आन्दोलन शुरू करने का ऐलान किया है। दोनों नेताओं ने राठौड़ की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार राजनीतिक बदला लेने के लिए बेगुनाह राजेन्द्र राठौड़ को फंसाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने गुजरात, उत्तर प्रदेश ,आंध प्रदेश के बाद राजस्थान में भी सीबीआई का दुरुप्रयोग किया है। डॉ चतुर्वेदी ने कहा कि राठौड़ की गिरफ्तारी के विरोध में सात अप्रैल को जिला स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक राजेन्द्र राठौड की गिरफ्तारी के विरोध में न्यायालय परिसर में प्रदर्शन किया और प्रदेश भाजपा मुख्यालय समेत कई स्थानों पर मुख्य मार्गों को जाम कर दिया।