यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी को यूपी से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी

खास बातें

  • मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के साथ ही यूपी से चुनाव लड़ाने की भी उनकी कोशिशें शुरू हो गई हैं। दूसरी ओर, पार्टी ने अपने 'नए नेता' के जन्मदिन का राजनैतिक लाभ उठाने के लिए कम से कम एक लाख मुस्लिम युवाओं को पार्टी का सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।
नई दिल्ली:

मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के साथ ही यूपी से चुनाव लड़ाने की भी उनकी कोशिशें शुरू हो गई हैं। इससे पहले, देश के आठ प्रधानमंत्री यूपी से ही हुए हैं। दक्षिण में बीजेपी का आधार नहीं है इसलिए उसकी नज़र उत्तर भारत पर है जिसमें सिर्फ़ यूपी देश को 80 सांसद देता है, इसलिए बीजेपी मोदी को इस मैदान में उतारना चाहती है।

इधर, पार्टी ने अपने 'नए नेता' के जन्मदिन का राजनैतिक लाभ उठाने के लिए कम से कम एक लाख मुस्लिम युवाओं को पार्टी का सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

राजनैतिक विरोधियों द्वारा 'बांटने वाले राजनेता' कहे जाने वाले मोदी की छवि बदलने के एक अभियान के तहत पार्टी ऐसा करने की योजना बना रही है।

पिछले सप्ताह जयपुर में एक रैली को नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था। इस रैली में मुस्लिम लोगों से खासतौर पर यह आग्रह किया गया था कि पुरुष टोपी और महिलाएं बुर्का पहनकर इस रैली में आएं।

वहीं, रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों की रैली में नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस देश में सेक्युलरिज्म का उदाहरण देखना है तो सेना में देखना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने 64वें जन्मदिन के मौके पर सुनहरा कुर्ता पहने नरेंद्र मोदी आज अपनी 95 वर्षीय माता नर्मदाबेन से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां के आशीर्वाद से बड़ी कोई चीज नहीं होती।