कांग्रेस के लिए OROP का मतलब ओनली राहुल ओनली प्रियंका : अमित शाह

सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री को लेकर अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी निशाना साधा है. हिमाचल प्रदेश में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने एक साल के अंदर वन रैंक वन पेंशन का वादा निभाया.

खास बातें

  • अमित शाह की टिप्पणी पर मचा सियासी घमासान
  • कांग्रेस के लिए OROP का मतलब बताया, ओनली राहुल, ओनली प्रियंका
  • पूर्व की यूपीए सरकार पर साधा निशाना
नई दिल्ली:

सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री को लेकर अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी निशाना साधा है. हिमाचल प्रदेश में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने एक साल के अंदर वन रैंक वन पेंशन का वादा निभाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी वन रैंक वन पेंशन दिया है. लेकिन कांग्रेस के OROP का मतलब है ओनली राहुल ओनली प्रियंका. मोदी जी ने वन रैंक वन पेंशन दिया सेना के जवानों को, शहीद की विधवा और उन्‍होंने दिया ओनली राहुल ओनली प्रियंका वन रैंक वन पेंशन. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पार्टी में पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा है.

शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य में सभी चार सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं का आभार जताते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने सच्ची भावना से पूर्व सैनिकों के लिए OROP को लागू किया. उन्होंने कहा कि 70 साल तक किसी ने भी सैनिकों की परवाह नहीं की, जब मोदी सरकार सत्ता में आयी तो उसने ओआरओपी लागू किया. आगामी लोकसभा चुनावों के पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, देश एक मजबूत सरकार चाहता है, मजबूर सरकार नहीं. 

अरविंद केजरीवाल ने मोदी-शाह की जोड़ी को देश के लिए बताया खतरनाक, कहा इनकी नियत और नीति दोनों खराब

देश ऐसी सरकार चाहता है जो अपने सैनिकों की हत्या के लिए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे. उन्होंने कहा, अपने भाषणों में कांग्रेस अध्यक्ष आजकल गरीबी का मुद्दा उठा रहे हैं. मैं राहुल बाबा से बस इतना पूछना चाहता हूं कि गरीबी उन्मूलन के लिए कांग्रेस सरकारों ने दशकों तक क्या किया ? यह भाजपा की सरकार है, जो इसे खत्म करने के लिए कदम उठा रही है. शाह ने कहा कि वे तो देश में हर परिवार को गैस सिलिंडर भी नहीं दे पाए. 

कांग्रेस और बीजेपी परिवारवाद पर अपना नोट्स शेयर कर लें, ठीक रहेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान 13वें वित्त आयोग से हिमाचल प्रदेश को महज 44,325 करोड़ रुपये मिले जबकि मोदी सरकार ने राज्य को 1,15,865 करोड़ रुपये दिए. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के सदस्यों का नाम लिए बिना शाह ने कहा, राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में राजा, रानी और राजकुमार को छोड़कर किसी को महत्व नहीं दिया गया.