यह ख़बर 01 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय को तिहाड़ में कॉन्फ्रेंस रूम का इस्तेमाल करने की इजाजत दी

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने आज सहारा प्रमुख सुब्रत राय को तिहाड़ जेल परिसर के कॉन्फ्रेंस रूम को 5 अगस्त से 10 दिन के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी ताकि वह नियमित जमानत पाने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की राशि जुटाने के इरादे से न्यूयॉर्क और लंदन स्थित अपने तीन लक्जरी होटलों को बेचने के लिए संभावित खरीदारों से बातचीत कर सकें।

न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली सरकार से 4 अगस्त तक कॉन्फ्रेंस रूम को जेल में तब्दील करने के लिए अधिसूचना जारी करने को कहा, ताकि राय और जेल में बंद सहारा के दो अन्य निदेशक न्यूयॉर्क और लंदन में होटलों के संभावित खरीदारों के साथ 10 कामकाजी दिनों के लिए सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक बातचीत करने के लिए उसका इस्तेमाल कर सकें।

पीठ ने उन्हें बातचीत की अवधि के दौरान दो सचिवालयी और एक तकनीकी कर्मचारी की सेवाएं उपलब्ध कराने की भी अनुमति दी। साथ ही यह स्पष्ट निर्देश देने को कहा गया कि उन्हें रात में रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी स्पष्ट किया गया कि सहारा को कॉन्फ्रेंस रूम की वाई-फाई सुविधा और एसटीडी, आईएसडी सुविधा के साथ लैंडलाइन फोन जैसे अन्य उपकरणों का इस्तेमाल करने के लिए बिल भरना होगा। उन्हें एक मोबाइल फोन, कंप्यूटर-डेस्क टॉप और लैपटॉप और प्रिंटर रखने की भी अनुमति दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शीर्ष अदालत ने कहा कि संभावित खरीदारों, अतिथियों का नाम पहले से बताना होगा और उन्हें सामान्य सुरक्षा जांच यथा जामा तलाशी और अन्य नियमों और व्यवस्थाओं से गुजरना होगा।