विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 07, 2021

किसानों के लिए MSP की मांग करते हुए राहुल गांधी का सरकार पर वार- "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!"

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी ने रविवार को अन्नदाताओं को एमएसपी देने की मांग करते हुए लिखा, "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!"

Read Time: 2 mins
किसानों के लिए MSP की मांग करते हुए राहुल गांधी का सरकार पर वार- "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!"
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों को एमएसपी देने की मांग की (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कृषि कानूनों समेत किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी जारी है. खासकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरकार को कृषि कानून से लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे पर घेरने की कोशिशों में लगी हुई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करते हुए सरकार पर तंज कसा. 

राहुल गांधी ने रविवार को किसानों को एमएसपी देने की मांग करते हुए लिखा, "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!" इससे, पहले उन्होंने शनिवार को किसान का मुद्दा उठाते हुए कहा, "देश की सीमा पर जान बिछाते हैं जिनके बेटे, उनके लिए कीलें बिछाई हैं दिल्ली की सीमा पर. अन्नदाता मांगे अधिकार, सरकार करे अत्याचार!"

उधर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानून की आलोचना करने को लेकर विपक्ष पर एक बार फिर निशाना साधा. उन्होंने शनिवार को कहा ऐसा लग रहा है कि जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं वो इसके बारे में बारिकी से जानकारी नहीं जुटा रहे हैं. मोदी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. हम संशोधन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन आप इसे त्रुटिपूर्ण न कहें, क्योंकि कोई भी इस बारे में सकारात्मक जवाब देने की स्थिति में नहीं है कि इस कानून में कमी क्या है.

वीडियो: राहुल गांधी के ‘आपातकाल' वाले बयान पर बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;