विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2021

आंदोलन में किसानों के खाने पर हर दिन 4 लाख रुपए खर्च कर रहा था ये शख्स, एक साल तक चलाया लंगर

पिछले साल भर से अधिक समय से किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. आंदोलन के दौरान उनके लिए लंगर लगाया जाता था.

आंदोलन में किसानों के खाने पर हर दिन 4 लाख रुपए खर्च कर रहा था ये शख्स, एक साल तक चलाया लंगर
किसानों के लिए लगाया गया लंगर
नई दिल्ली:

किसान आंदोलन ( Farmer Protest) समाप्त हो गया है. आंदोलन कर रहे किसान घरों की ओर रूख कर रहे हैं. ऐसे में सिंघू सीमा पर किसानों के लिए एक साल तक लंगर चलाने वाले एक रेस्टोरेंट के मालिक सुर्खियों में हैं. इन्होंने आंदोलन के दौरान हजारों किसानों को मुफ्त में भोजन कराया. आंदोलन खत्म होने पर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनका शुक्रिया अदा किया था.  

किसानों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल, घर लौटने की खुशी में झूमे आंदोलनकारी

रेस्टोरेंट का नाम गोल्डन हट है. गोल्डन हट के मालिक राणा रामपाल सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं. खुशी का मुख्य कारण यह है कि किसान जीत गए हैं. किसान मेरा परिवार है. ये लंगर तब तक चलेगा, जब तक की हर एक किसान अपने घर नहीं चला जाता.

बता दें कि राणा रामपाल सिंह रोजाना करीब 4 लाख रुपये खर्च कर किसानों के लिए लंगर चला रहे थे. किसान आंदोलन के दौरान रेस्टोरेंट बंद हो गया था. अब चूंकि आंदोलन खत्म हो गया हैं. तो वह फिर से अपना रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी में हैं. 

"पापा तो वापस नहीं आएंगे", किसान आंदोलन में मृत किसान के बेटे का छलका दर्द

गौरतलब है कि पिछले साल भर से अधिक समय से किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. आंदोलन को वापस लेने के पहले दिन ही अधिकांश किसान  दिल्ली की सीमाओं को छोड़ कर अपने घर लौट आए थे. 19 नवंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि केंद्र इसी महीने के अंत में शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए आवश्यक विधेयक लाएगा. लोकसभा और राज्यसभा दोनों ने 29 नवंबर को शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही कृषि कानून वापसी बिल को पारित कर दिया गया था. बता दें कि किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नवंबर 2020 से दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे थे. 

देश प्रदेशः दिल्ली के सीमाओं से लौटने लगे किसान, बॉर्डर पूरी तरह खुलने में अभी लगेगा वक्त

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com