विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2019

परिवार को मिला बीमा का पैसा, इसलिए फाइनेंसर ने करवाई खुद की हत्या

पुलिस के अनुसार फाइनेंसर ने यह कदम इसलिए उठाया ताकि बीमा के 50 लाख रुपए परिवार को मिल जाए. हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो व्यक्तियों ने पुलिस को यह जानकारी दी.

Read Time: 3 mins
परिवार को मिला बीमा का पैसा, इसलिए फाइनेंसर ने करवाई खुद की हत्या
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मंगरोप थाना क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक फाइनेंसर के खुद की हत्या करवाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस के अनुसार फाइनेंसर ने यह कदम इसलिए उठाया ताकि बीमा के 50 लाख रुपए परिवार को मिल जाए. हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो व्यक्तियों ने पुलिस को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया, '38 वर्षीय बलबीर खारोल ने कई लोगों को कुल 20 लाख रुपये उधार दिए थे. उधार दी गई रकम वह वसूल नहीं कर पा रहा था और पिछले छह महीनों से ब्याज और मूल रकम नहीं मिलने से वह परेशान था.' उन्होंने बताया, 'खारोल ने पिछले महीने एक निजी बैंक से खुद का 50 लाख रुपए का बीमा करवाया था और पहली किस्त चुका दी थी.'

महिला ने अपनी ही मासूम बच्ची को कलाई काटकर मार डाला

भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने बताया, 'फाइनेंसर मृतक बलबीर खारोल ने अपनी हत्या करवाने की साजिश रची ताकि उसके परिवार वालों को बीमा की राशि मिल जाए. उसने राजवीर सिंह और सुनील यादव को 80 हजार रुपए में अपनी हत्या की सुपारी दी थी.' उन्होंने बताया, 'आरोपियों ने दो सितम्बर की रात मंगरोप पुलिस थाना क्षेत्र में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.' पुलिस ने खारोल के मोबाइल की कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि बलबीर ने दोनों आरोपियों को उसकी हत्या करने को कहा था ताकि परिजनों को बीमा की राशि मिल सके.

धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज

उन्होंने बताया, 'शुरू में बलबीर दुर्घटना के जरिए खुदकुशी का विचार कर रहा था, लेकिन उसे डर था कि दुर्घटना में उसकी मौत होगी या नहीं, जिसके बाद उसने स्वयं की हत्या करवाने की साजिश रची.' उन्होंने बताया, 'योजना के मुताबिक बलबीर ने खुद की हत्या के लिये दो सितम्बर को 10 हजार रुपए अग्रिम पेशगी दी और शेष रकम अपनी जेब में रख ली. बलबीर दोनों आरोपियों के साथ एक सुनसान इलाके में गया और अपने दोनों पैर एक रस्सी से बांध लिया. सुनील ने उसके दोनों हाथ बांध दिए और राजवीर ने उसका गला घोट दिया.' महावर ने कहा कि हत्या के आरोपियों ने पूछताछ में जो बताया वह बेहद असामान्य बात है.

VIDEO: दिल्ली के एक नामी स्कूल में बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां ने मोबाइल छीना तो बेटी ने दे दी जान....हमारे बच्चों को आखिर ये हो क्या हो रहा है
परिवार को मिला बीमा का पैसा, इसलिए फाइनेंसर ने करवाई खुद की हत्या
हरियाणा के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 8 फीसदी बढ़ी सैलरी, इस तारीख से मिलेगी
Next Article
हरियाणा के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 8 फीसदी बढ़ी सैलरी, इस तारीख से मिलेगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;