'दावा 30 करोड़ का लेकिन हकीकत में सिर्फ 4 करोड़', टीकाकरण पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यूं साधा निशाना 

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को संबोधित करने के दौरान भावुक हो गए थे. डॉक्टरों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है.  इस दौरान बोलते हुए उनकी आवाज कंपकंपा रही थी और आंखों में आंसू थे.

'दावा 30 करोड़ का लेकिन हकीकत में सिर्फ 4 करोड़', टीकाकरण पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यूं साधा निशाना 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने देश में कोविड टीकाकरण की रफ्तार पर चिंता जताई है.

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने देश में कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) की रफ्तार पर चिंता जताई है और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि हमें वैक्सीन चाहिए, घड़ियाली आंसू नहीं. इसके साथ ही रमेश ने टीकाकरण पर केंद्र सरकार के दावों और हकीकत का फर्क बताया है.

उन्होंने लिखा है, "केंद्र सरकार ने 21 जनवरी 2021 को दावा किया था कि मोदी सरकार जुलाई के अंत तक 30 करोड़ भारतीयों का पूर्ण रूपेण टीकाकरण कर देगी लेकिन हकीकत यह है कि 22 मई, 2021 तक मात्र 4.1 करोड़ भारतीयों को ही टीके की दोनों खुराक मिल सकी है."

पूर्व केंद्रीय मंत्री का मोदी सरकार के फार्मूले पर तंज, कहा- सच सिर्फ 'ME' है

उन्होंने आगे लिखा है, "केंद्र सरकार ने 21 मई को दावा किया था कि 2021 के अंत तक भारत में सभी वयस्कों का टीकाकरण कर दिया जाएगा लेकिन हकीकत यह है कि 21 मई को ही देशभर में एक दिन में मात्र 14 लाख लोगों को टीके लगाए जा सके. हमें टीका चाहिए, घड़ियाली आंसू नहीं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविशील्‍ड की हर डोज की कीमत राज्‍यों के लिए 400 रु. तय करने से जयराम रमेश खफा, बोले-ऐसे तो खस्‍ताहाल हो जाएंगे
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को संबोधित करने के दौरान भावुक हो गए थे. डॉक्टरों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है.  इस दौरान बोलते हुए उनकी आवाज कंपकंपा रही थी और आंखों में आंसू थे.