विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2022

अश्विनी कुमार ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा- आत्मसम्मान को ठेस पहुंची, इसलिए पार्टी छोड़ी

अश्विनी कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज सुबह इस्तीफा भेजा और कहा कि वह पार्टी से बाहर रहकर देश के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर सकते हैं. 

अश्विनी कुमार ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा- आत्मसम्मान को ठेस पहुंची, इसलिए पार्टी छोड़ी
पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री (पूर्व कानून मंत्री) अश्विनी कुमार (Ashwani Kumar) ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा और कहा कि वह पार्टी से बाहर रहकर देश के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर सकते हैं. वह मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में कानून मंत्री थे. वह पिछले 46 सालों से कांग्रेस से जुड़े हुए थे.

 एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची, इसलिए पार्टी को छोड़ा है.  मैं बहुत देर से असहज महसूस कर रहा था. मुझे लगता था पार्टी में बदलाव होगा पर नहीं हुआ. हमें लगा कि हम जैसे सीनियर लोगों की पार्टी में कद्र नहीं है. अब गलत को गलत कहने का वक्त आ गया है.

बता दें कि हाल ही में आरपीएन सिंह ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी. आरपीएन सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आरपीएन सिंह ने कहा कि 32 सालों तक मैं एक पार्टी में ईमानदारी, लगन और मेहनत से एक पार्टी में रहा, लेकिन जिस पार्टी में इतने सालों तक रहा, अब पार्टी वैसी नहीं रह गई और न ही उस पार्टी की वैसी सोच रह गई है. बहुत समय से तमाम लोग मुझसे कहते थे कि भारतीय जनता  पार्टी में आपको जाना चाहिए. बहुत समय तक मैंने सोचा, अंत में यही कह सकता हूं कि देर आए, दुरुस्त आए.  आरपीएन सिंह से पहले कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com