यह ख़बर 02 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे वीके सिंह, 4 दिसंबर को संसद का घेराव

खास बातें

  • पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह गन्ना किसानों के साथ 4 दिसंबर को संसद का घेराव करेंगे। वीके सिंह ने कहा कि वह राजनीति में नहीं आएंगे, लेकिन जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा, उसका समर्थन करेंगे।
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के खिलाफ पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने भी मोर्चा खोल दिया है। वीके सिंह अब गन्ना किसानों के साथ 4 दिसंबर को संसद का घेराव करेंगे।

पूर्व जनरल ने यह भी कहा कि वह राजनीति में तो नहीं आएंगे, लेकिन जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा, उसका समर्थन करेंगे। वीके सिंह ने यह भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री योग्य हैं और उन्होंने इस बारे में पीएम को एक चिट्ठी भी लिखी है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नए अंदाज और नए तेवर में नजर आ रही टीम अन्ना ने केंद्र की यूपीए सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए संसद को तुरंत भंग किए जाने की मांग की और कहा कि लोकतंत्र के दोनों स्तंभ संविधान की भावना के मुताबिक काम नहीं कर रहे।

भ्रष्टाचार के खिलाफ नए आंदोलन की शुरुआत का ऐलान करते हुए अन्ना हजारे और पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने यूपीए सरकार को असंवैधानिक करार दिया और मल्टी-ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की इजाजत देने जैसे उसके फैसलों की आलोचना की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्ना हजारे और जनरल वीके सिंह के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से साफ झलक मिल रही थी कि वीके सिंह ने पुरानी टीम अन्ना के अरविंद केजरीवाल का स्थान ले लिया है। सम्मेलन के दौरान सिंह ने अन्ना से पूछे गए कई सवालों का जवाब दिया और भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन की नई नीतियों के बारे में बताया था।