EVM के मुद्दे पर अखिलेश यादव की ओर से बुलाई सर्वदलीय बैठक में 'आप' ने किया धांधली का दावा

माहेश्वरी ने चुनाव आयोग के हैकेथान पर कहा कि चुनाव आयोग ने बेमन से हैकेथान करवाया, जिसमें यह कहा गया कि मशीन को बिना छूए उसे हैक करके दिखाया जाए, जो एक हास्यास्पद कथन है.

EVM के मुद्दे पर अखिलेश यादव की ओर से बुलाई सर्वदलीय बैठक में 'आप' ने किया धांधली का दावा

फाइल फोटो

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  की ओर से शनिवार को ईवीएम के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गौरव माहेश्वरी ने कहा कि चुनावों के दौरान ईवीएम में धांधली के कई सबूत पाए गए हैं. ऐसी धांधली लोकतंत्र खत्म करने की साजिश है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के भिंड-मुरैना में मशीन में गड़बड़ी हुई, जिसमें पाया गया कि ईवीएम का कोई भी बटन दबाने पर वोट भाजपा को ही जा रहा था. वह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था.

उत्तर प्रदेश : विपक्षियों को एकजुट करना चाहते थे अखिलेश, बैठक बुलाई तो कोई नहीं आया 

माहेश्वरी ने कहा कि आप के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह बार-बार यह प्रश्न उठाते रहे हैं कि हर बार ईवीएम में गड़बड़ी होने की स्थिति में वोट सिर्फ भाजपा को ही क्यों जाता है, किसी दूसरी पार्टी को क्यों नहीं जाता? उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को लगता है कि उसे जनसमर्थन हासिल है, तो इतने विवाद के बाद बैलेट से चुनाव कराने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाती है. 

वीडियो : मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश पर मारा ताना

माहेश्वरी ने चुनाव आयोग के हैकेथान पर कहा कि चुनाव आयोग ने बेमन से हैकेथान करवाया, जिसमें यह कहा गया कि मशीन को बिना छूए उसे हैक करके दिखाया जाए, जो एक हास्यास्पद कथन है. उन्होंने कहा कि आप के दिल्ली विधायक और इंजीनियर सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में लाइव डेमो दिखाकर ईवीएम को हैक करके पहले ही दिखा दिया है. आयोग और भाजपा चाहे कितनी भी सफाई दे, ईवीएम को लोग अब संदिग्ध नजर से देखने लगे हैं. ईवीएम से चुनाव कराने का कोई मायने नहीं रह गया है. बैठक में सभी दलों ने बैलेट के माध्यम से चुनाव होने के पक्ष पर अपनी सहमति जताई। सारे दलों ने इस मुद्दे पर जल्द एक और सर्वदलीय बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करने पर अपनी सहमति दी. सर्वदलीय बैठक में आप की ओर से आप नेता गौरव माहेश्वरी और नीरज श्रीवास्तव शामिल हुए.

इनपुट : आईएनएस


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com