एस्सार फोन टैपिंग मामला : एसआईटी ने शिकायतकर्ता से की दो घंटे से ज्यादा पूछताछ

एस्सार फोन टैपिंग मामला : एसआईटी ने शिकायतकर्ता से की दो घंटे से ज्यादा पूछताछ

फाइल फोटो

खास बातें

  • एसआईटी ने शिकायतकर्ता सुरेन उप्पल से की पूछताछ
  • 17 सितंबर को होगी फिर से पूछताछ
  • निजी जानकारी को सार्वजनिक नहीं करने का किया अनुरोध
नई दिल्ली:

नेताओं, नौकराशाहों, उद्योगपतियों और कई अन्य हाई प्रोफाइल लोगों की एस्सार ग्रुप द्वारा फोन टैपिंग के आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने इस मामले में शिकायतकर्ता सुरेन उप्पल से दो घंटे से अधिक समय तक आज पूछताछ की.

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा गठित विशेष जांच टीम ने उप्पल को सुबह करीब 11 बजे पूछताछ के लिए अपने मुख्यालय बुलाया था. उनसे कई मुद्दों पर सवाल पूछे गए जिनमें उनके आरोप और फोन टैपिंग के समर्थन में दावा किए गए साक्ष्यों के बारे सवाल भी शामिल थे. उन्होंने बताया कि विशेष आयुक्त रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी अधिकारियों ने उनसे लॉग बुक सहित दस्तावेजी साक्ष्य, हस्तलिखित नोट और कुछ शीर्ष नेताओं एवं हाई प्रोफाइल लोगों की रिकार्डिंग के बारे में पूछा जिन्हें रखने का उन्होंने दावा किया था.

उप्पल ने बताया कि पांच अधिकारियों की एक टीम ने उनसे दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और वह आरोपों के समर्थन में अपने पास मौजूद सभी साक्ष्य मुहैया करने के लिए राजी हुए. उप्पल ने बताया, "अधिकारियों ने मुझसे दो घंटे पूछताछ की.

मैं पुलिस को सारे साक्ष्य मुहैया करने को राजी हुआ लेकिन उनसे कुछ निजी बातचीत को सार्वजनिक नहीं करने का अनुरोध किया जो लोगों का जीवन बर्बाद कर सकता है. मुझे 17 सितंबर को फिर से जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है." उन्होंने एसआईटी को एक पत्र भी सौंपा है जिसमें कहा गया है कि टेप की जो विषय वस्तु निजी प्रकृति की हैं उन्हें सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि उप्पल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में जून में एक जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कुछ केंद्रीय मंत्री सहित कई हाई प्रोफाइल लोगों के एस्सार ने फोन की टैपिंग की. उन्होंने इस मामले में एस्सार के खिलाफ पीएमओ का भी रूख किया था. सूत्रों ने बताया कि एसआईटी द्वारा कई लोगों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाए जाने की संभावना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com