ED ने मेहुल चौकसी की मर्सिडिज बेंज कार समेत 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की 

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को बताया कि उसने 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी लोन घोटाला और धन शोधन मामले में आरोपी और भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की भारत और विदेशों में स्थित 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है.

ED ने मेहुल चौकसी की मर्सिडिज बेंज कार समेत 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की 

मेहुल चौकसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को बताया कि उसने 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी लोन घोटाला और धन शोधन मामले में आरोपी और भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की भारत और विदेशों में स्थित 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. एजेंसी ने कहा, कुर्क की गई संपत्तियों में दुबई की तीन व्यावसायिक संपत्तियां, एक मर्सिडिज बेंज कार और देश तथा विदेश में स्थित सावधि जमा के कई खाते शामिल हैं.

मेहुल चोकसी की नागरिकता खत्म कर दी जाएगी, वह भारत प्रत्यर्पित होगा : एंटीगा के प्रधानमंत्री

उसने बताया कि कुल 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गयी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जारी बयान के अनुसार, धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत इस संबंध में एक प्रोविजनल आदेश जारी किया गया था. यह अपराध कुल 6,097.73 करोड़ रुपये संपत्ति का है जिसमें से ईडी अभी तक 2,534.70 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है. बैंक धोखाधड़ी के मामले में ईडी और अन्य एजेंसियां चौकसी, हीरा व्यापारी नीरव मोदी और अन्य की जांच कर रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: PNB घोटाले के आरोपी मेहुल ने छोड़ी नागरिकता, जानिए क्या बोले राजनाथ सिंह



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)