Earthquake in Delhi: दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके, केंद्र दिल्ली-यूपी बॉर्डर

Earthquake in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

Earthquake in Delhi: दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके, केंद्र दिल्ली-यूपी बॉर्डर

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके
  • रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई
  • तीसरे बार महसूस किया गया भूकंप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Earthquake in Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में रविवार दोपहर को एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के हल्के झटके महसूस किए गए. अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 आंकी गई है. इस भूकंप का केंद्र दिल्ली- यूपी बॉर्डर के नजदीक बताया जा रहा है. कुछ हफ्ते पहले भी इस जगह पर भूकंप महसूस किया गया था. फिलहाल, इससे अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. यह राष्ट्रीय राजधानी में तीसरी बार कम तीव्रता का भूकंप है.

इससे पहले पिछले महीने दो बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप महसूस किए गए थे. 13 अप्रैल को महसूस हुआ भूकंप भी कम तीव्रता का था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 मापी गई थी. भूकंप का केंद्र दिल्ली ही बताया जा रहा था. भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग एहतियातन अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए थे.

एक दिन पहले 12 अप्रैल (रविवार) शाम करीब 6 बजे भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में भूकंप के झटके महसूस हुए. लोग घरों से बाहर निकल आए थे. जो लोग बाहर नहीं निकले, वह अपनी बालकनी में आ गए. इस भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी.

वीडियो: दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com