दिल्ली में रोडरेज : डीटीसी ड्राइवर की पीट पीट कर हत्या, मूकदर्शक बनी देखती रही भीड़

दिल्ली में रोडरेज : डीटीसी ड्राइवर की पीट पीट कर हत्या, मूकदर्शक बनी देखती रही भीड़

रोडरेज की शिकार डीटीसी की बस

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में रोड रेज की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आज पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में बाइक सवार युवक ने डीटीसी बस के ड्राइवर की पीट-पीटकर कर हत्या कर दी। दिल्ली सरकार ने कुमार के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

यह वारदात सुबह 10 बजे के करीब हुई, जब डीटीसी की बस कर्मपुरा से बहादुरगढ़ की तरफ जा रही थी। उसी दौरान बस की टक्कर बाइक से हो गई।

बाइक सवार अपनी मां के साथ जा रहा था। उसने गुस्से में बस ड्राइवर अशोक को नीचे उतरा और पीटने लगा। इतने में उसने बस के अंदर रखे आग बुझाने वाले सिलेंडर को भी निकाल लिया और उससे ड्राइवर पर हमला कर दिया, जिससे उसकी छाती पर गंभीर चोट लग गई। ड्राइवर को पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम अशोक है, जो बहादुरगढ़ का रहने वाला है।

इस घटना के विरोध में रोहिणी बस डिपो के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है, उन्होंने सभी बसें डिपो में खड़ी कर दी हैं। डीटीसी के ड्राइवरों और कंडक्टरों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सोमवार को हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

इस मामले में पुलिस के अनुसार बस का कोई यात्री या राहगीर कुमार को बचाने के लिए आगे नहीं आया। पुलिस ने बाइक सवार की पहचान का खुलासा नहीं किया है और उसका कहना है कि हो सकता कि वह नाबालिग हो। उन्होंने कहा कि कुमार पर बाइक सवार अपने हेलमेट से लगातार हमला करता रहा और उसके बाद वहां से भाग गया।

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वह घटना के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपेंगे। दिल्ली सरकार ने कुमार के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। सरकार ने कहा कि पीड़ित के परिवार के एक सदस्य को परिवहन विभाग में स्थाई नौकरी दी जाएगी।

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने डीटीसी कर्मियों और बसों के यात्रियों की सुरक्षा की स्थिति के संबंध में परिवहन विभाग से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राय ने अस्पताल में कुमार के परिवार से मुलाकात भी की।

इस घटना से नाराज डीटीसी के ड्राइवरों और कंडक्टरों ने रोहिणी बस डिपो के बाहर प्रदर्शन किया और बेहतर सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सिंह के शरीर पर किसी बाहरी चोट का निशान नहीं था। हमलावर ने ड्राइवर पर हेलमेट से हमला किया.. हम यह भी जांच कर रहे हैं कि हमलावर ने बस में रखे अग्निशमन उपकरण से भी हमला किया क्योंकि वह उपकरण अपने स्थान पर नहीं था। हमने बस के कंडक्टर का भी बयान दर्ज किया है।' उन्होंने कहा, 'शुरुआती जांच के अनुसार आरोपी स्थानीय निवासी प्रतीत हो रहा है और मोटरसाइकिल पर पीछे बैठी महिला आरोपी की मां थी। घटना के समय बस में कुछ यात्री सवार थे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि उचित धाराओं के तहत मुंडका पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)