विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2021

'तीसरी आंख' से किसानों के चक्का जाम पर नजर रख रही दिल्ली पुलिस, देखें वीडियो

Chakka Jam Farmers Protest: दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस नजर रखेगी.

Read Time: 4 mins
'तीसरी आंख' से किसानों के चक्का जाम पर नजर रख रही दिल्ली पुलिस, देखें वीडियो
Chakka Jam: किसानों के चक्का जाम के एलान के बाद से दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.
नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन लाल किले पर हुई हिंसा (Red Fort Violence) के बाद  दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हाई अलर्ट पर है. किसानों के चक्का जाम के एलान के बाद से दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली और आसपास के अलग-अलग इलाकों में सड़कों पर पुलिस के साथ-साथ पारा मिलिट्री फोर्सेज की तैनाती की गई है. उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस कैमरे लगे ड्रोन का भी सहारा ले रही है. खासकर बॉर्डर इलाके में पुलिस ड्रोन के जरिए ही निगरानी कर रही है. हालांकि, किसानों ने दिल्ली में चक्का जाम का ऐलान नहीं किया है.

गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर पर भी ड्रोन के जरिए हालात पर नजर रखी जा रही है.  दिल्ली-पुलिस के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और रिजर्व पुलिस बल के करीब 50 हजार जवानों को स्थिति संभालने के लिए तैनात किया गया है.
 

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो को भी अलर्ट पर रखा है. डीसीपी नई दिल्ली ने मेट्रो को पत्र लिखकर शॉर्ट नोटिस पर 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है. पुलिस ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि गड़बड़ी होने की स्थिति में तुरंत मेट्रो के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए जाएं.

दीप सिद्धू की महिला दोस्त कर रही हैं उनके फेसबुक वीडियो अपलोड, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने दी जानकारी

इस बीच सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और वहां कई स्तर के बैरीकेड, कंटीले तार और सड़कों पर कील लगाए गए हैं. इसके अलावा वहां काफी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस नजर रखेगी.

 केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के समूह संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को कहा था कि 6 फरवरी को दिल्ली में ‘चक्का जाम‘ नहीं होगा. दिल्ली छोड़ देश के अन्य हिस्से में किसान तीन घंटे तक राजमार्गों को शांतिपूर्ण तरीके से जाम करेंगे. एसकेएम ने बयान जारी कर कहा कि ‘चक्का जाम' के दौरान एंबुलेंस और स्कूल बस जैसी आवश्यक सेवाओं को नहीं रोका जाएगा. ‘चक्का जाम' का आयोजन दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक किया गया है.

चक्‍काजाम: दिल्‍ली पुलिस का DMRC को लेटर, 'जरूरत पड़ी तो शॉर्ट नोटिस पर ये 12 मेट्रो स्‍टेशन बंद करने के लिए रहें तैयार..'

एसकेएम के मुताबिक, चक्का जाम अपराह्न तीन बजे एक मिनट के लिए वाहनों के हॉर्न बजाकर समाप्त किया जाएगा. इसका उद्देश्य किसानों के साथ एकजुटता एवं समर्थन जताना है. बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्से के हजारों किसान दिल्ली की तीन सीमाओं - सिंघू, टीकरी और गाजीपुर में 70 से अधिक दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं और केंद्रीय कृषि कानूनों को पूरी तरह वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

वीडियो- चक्का जाम के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पठानकोट में आर्मी यूनिफॉर्म में घूमते दिखे तीन संदिग्ध, जांच में जुटी पुलिस
'तीसरी आंख' से किसानों के चक्का जाम पर नजर रख रही दिल्ली पुलिस, देखें वीडियो
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Next Article
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;