बिना नंबर की सुपर कार चलाना पड़ा बहुत महंगा, सामान्य लक्जरी कार की कीमत के बराबर जुर्माना

अहमदाबाद में पुलिस ने बिना नंबरप्लेट की सुपरकार जब्त की, चलाने वाले पर लगाया गया 9.8 लाख रुपये का जुर्माना

बिना नंबर की सुपर कार चलाना पड़ा बहुत महंगा, सामान्य लक्जरी कार की कीमत के बराबर जुर्माना

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • पोर्श 911 सुपरकार चलाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई
  • कार के वैध कागजात भी चालक के पास नहीं मिले
  • अहमदाबाद पुलिस ने कार की फोटो भी शेयर कीं
नई दिल्ली:

अहमदाबाद में बिना नंबर की सुपर कार चलाना एक व्यक्ति को बहुत महंगा पड़ा. उसे इस लापरवाही के ऐवज में इतना जुर्माना चुकाना पड़ा जितनी राशि से एक सामान्य लक्जरी कार खरीदी जा सकती थी. अहमदाबाद में पुलिस को 27 नवंबर को एक पोर्श 911 सुपरकार सड़क पर फर्राटे भरती हुई नजर आई. दो करोड़ से अधिक कीमत की इस कार में नंबरप्लेट नहीं थी. पुलिस ने कार चालक को धरदबोचा और उसकी सुपरकार जब्त कर ली. उस पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

पोर्श 911 सुपरकार चलाने वाले व्यक्ति से पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उसके पास कार के वैध कागजात भी नहीं हैं. इसके बाद पुलिस ने जुर्माने की कार्रवाई की. अहमदाबाद पुलिस ने कार की फोटो ट्विटर पर शेयर कीं और बताया कि अहमदाबाद पुलिस ने बिना नंबरप्लेट और वैध कागजात की पोर्श 911 सुपरकार चलाने वाले व्यक्ति पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. इस सुपरकार को 27 नवंबर को जब्त किया गया था.

यातायात पुलिस विभाग ने इस घटना की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, "अहमदाबाद पश्चिम इलाके में रुटीन चेकिंग के दौरान पीएसआई एमबी विजरा ने एक पोर्श 911 सुपरकार पकड़ी, जिसमें न नंबरप्लेट लगी थी और न ही उसके वैध कागजात थे. वाहन को जब्त कर लिया गया और उसे चलाने वाले व्यक्ति पर 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया."

यातायात पुलिस विभाग ने इस घटना की जानकारी के साथ सुपरकार की तस्वीरें भी साझा कीं. पोर्श 911 मॉडल की लक्जरी कार की भारत में कीमत दो करोड़ और 2.35 करोड़ रुपये के बीच है. नया यातायात कानून अस्तित्व में आने के बाद पुलिस नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है.

गुरुग्राम में वाहन चालक पर गिरी गाज, स्कूटी 15000 की; चालान कटा 23000 रुपये का!

VIDEO : 15 हजार की बाइक, 23 हजार का चालान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com