यह ख़बर 13 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिनेश्वर शर्मा बनाए गए आईबी के नए प्रमुख

नई दिल्ली:

खुफिया ब्यूरो में विशेष निदेशक दिनेश्वर शर्मा को आज एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया और वह एक जनवरी को सैयद आसिफ इब्राहिम का स्थान लेंगे।

केरल कैडर के 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी शर्मा एजेंसी के साथ पिछले 23 वर्ष से काम कर रहे हैं और नए पद पर उनका कार्यकाल दो साल का होगा।

एक आधिकारिक घोषणा में आज कहा गया कि वह तत्काल प्रभाव से विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) बनेंगे और इब्राहिम की रिटायरमेंट के बाद वह खुफिया ब्यूरो के निदेशक बनेंगे। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के मुताबिक शर्मा 'पदभार ग्रहण के बाद दो वर्षों तक या अगले आदेश तक एजेंसी के प्रमुख होंगे।'

आम तौर पर सुर्खियों से दूर रहने वाले शर्मा आईबी के महत्वपूर्ण काउंटर सर्विलांस विभाग के प्रमुख हैं और इस पद पर रहते हुए उन्होंने एजेंसी के कई अभियानों को सफलता दिलाई है। वर्ष 1991 में आईबी में पदस्थापित होने के बाद विभिन्न कार्यों को उन्होंने देखा जिसमें कश्मीर, पूर्वोत्तर के अलावा लखनऊ आदि उनके कार्यक्षेत्र में शामिल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इब्राहिम 1977 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। जो एक जनवरी 2013 को आईबी के निदेशक बने थे। उनका कार्यकाल 31 दिसंबर तक है। आईबी में शीर्ष पद हासिल करने वाले इब्राहिम पहले मुस्लिम रहे। उन्होंने नेहचल संधु का स्थान लिया था।