यह ख़बर 17 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र के लोगों के दिलों पर राज करते थे बाल ठाकरे : दिग्विजय

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति होना संभव नहीं है।
भोपाल:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति होना संभव नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि बाला साहब ठाकरे उन गिने-चुने राजनीतिज्ञों में शुमार थे, जिन्होंने महाराष्ट्र में लोगों के दिलों पर राज किया। उन्होंने कहा कि ठाकरे के निधन से जो रिक्तता पैदा हुई है, उसे भरना संभव नहीं है।

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष प्रभात झा, पार्टी महासचिव नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा एवं कैलाश जोशी ने भी ठाकरे के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि बाला साहब ठाकरे साहस का दूसरा नाम थे। छत्रपति शिवाजी की पगडंडी पर चलकर उन्होंने शिवसेना की स्थापना कर मुंबई ही नहीं, अपितु पूरे महाराष्ट्र की दिशा एवं दशा बदल दी। वह एक बेबाक, पैनी निगाह एवं खरा बोलने वाले संगठनकर्ता थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल की मध्य प्रदेश ईकाई ने भी ठाकरे को हिन्दू हृदय सम्राट बताते हुए उनके निधन पर शोक प्रकट कर मृतात्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की है। विहिप के प्रांत प्रचार-प्रसार प्रमुख देवेंद्र रावत ने कहा कि हम सब उनके द्वारा संकल्पित राष्ट्रवाद की स्थापना का संकल्प लेते हैं। देश ही नहीं, अपितु समूचे विश्व के हिन्दूनिष्ठ एवं राष्ट्रवादी कार्यकर्ता उनसे सदा प्रेरणा लेते रहेंगे।