विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2014

मोदी को निमंत्रण को लेकर इस्लामिक सेंटर में मतभेद

मोदी को निमंत्रण को लेकर इस्लामिक सेंटर में मतभेद
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए उन्हें आमंत्रित किए जाने को लेकर दिल्ली स्थित इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर (आईआईसीसी) के सदस्यों के मतभेद सामने आ गए हैं।

दरअसल, सेंटर के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। वहीं सेंटर के सदस्य और राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब इस निमंत्रण का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

अदीब ने कहा, 'हमारा सिर्फ इतना कहना है कि इस्लामिक कल्चरल सेंटर को 'पलिटिकल सेंटर' नहीं बनाया जाना चाहिए। यह फैसला कुछ लोगों ने अपने निजी फायदे के लिए किया है। बहुत सारे सदस्य इसका विरोध कर रहे हैं।'

इस मामले पर इस्लामिक सेंटर के उपाध्यक्ष सफदर खान ने कहा, 'हो सकता है कि कुछ लोग विरोध कर रहे हों, परंतु हमने मोदी को नहीं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है।..यह दूरियों को कम करने का प्रयास है।' उन्होंने कहा कि इस आमंत्रण पर प्रधानमंत्री की ओर से अभी जवाब नहीं आया है। अदीब ने कुछ दिन पहले ही इस फैसले के विरोध में सेंटर के सदस्यों को पत्र लिखा था।

गौरतलब है कि मोहम्मद अदीब लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति को भारतीय नेताओं की ओर से मोदी को वीजा नहीं जारी करने के संदर्भ में कथित तौर पर लिखे गए पत्र से जुड़े विवाद के केंद्रबिंदु में रह चुके हैं।

उधर, गुजरात भाजपा के नेता और सेंटर के सदस्य इलियास खान पठान ने कहा, 'सेंटर ने मोदीजी को आमंत्रित करके सराहनीय प्रयास किया है। इसमें किसी तरह का विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए। सबका साथ, सबका विकास के प्रयास में हम सभी को मोदीजी का साथ देना चाहिए।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
मोदी को निमंत्रण को लेकर इस्लामिक सेंटर में मतभेद
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com