विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2022

'आपका सम्‍मान करती हूं, यह आशा नहीं थी' : पूर्व PM मनमोहन सिंह के केंद्र सरकार के खिलाफ 'हमले' पर बोलीं निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें (मनमोहन सिंह को) भारत को सबसे कमजोर बनाने और देश में भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है.

'आपका सम्‍मान करती हूं, यह आशा नहीं थी' : पूर्व PM मनमोहन सिंह के केंद्र सरकार के खिलाफ 'हमले' पर बोलीं निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण ने केंद्र सरकार की आलोचना पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर पलटवार किया
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan singh)पर 'पलटवार' किया है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें (मनमोहन सिंह को) भारत को सबसे कमजोर बनाने और देश में भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है. निर्मला  ने कहा, ‘‘मैं आपका (मनमोहन) बहुत सम्मान करती हूं. मुझे आपसे यह आशा नहीं थी.'' वित्‍त मंत्री ने यह भी जानना चाहा कि पूर्व प्रधानमंत्री, कहीं पंजाब विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए तो ऐसा नहीं कर रहे हैं.

केन्द्रीय मंत्री ने पूर्व एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण द्वारा देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज को चलाने के लिए ‘हिमालय में बसने वाले योगी' की सलाह लेने के बारे में हाल में हुए खुलासों का भी संदर्भ दिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए सिंह को लंबे समय तक पता भी नहीं था कि चीजें कैसे चल रही हैं.सीतारमण ने मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में निर्यात और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के आंकड़ों की भी तुलना की .

गौरतलब है कि पंजाब चुनाव से पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब की जनता के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसमें उन्‍होंने अर्थव्‍यस्‍था, चीन सीमा विवाद मामले में नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था की जरा भी समझ नहीं है. इनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश आर्थिक संकट की गिरफ्त में फंस चुका है, पूरे देश में बेरोजगारी आज अपने चरम पर पहुंच गई है. किसान, कारोबारी, छात्र, महिलाएं सब परेशान हैं. इस सरकार की नीति और नियत दोनों में खोट है. हर नीति में स्वार्थ है, वहीं नीयत में नफरत और बंटवारा. अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिए लोगों को जाति-धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटा जा रहा है, उन्हें आपस में लड़ाया जा रहा है. इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक. मसला केवल देश के अंदर की समस्या का नहीं है. मनमोहन सिंह ने कहा कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी ये ये सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है. चीन के सैनिक हमारी पवित्र धरती पर पिछले एक साल से बैठे हैं, पर उस पूरे मामले को दबाने की कोशिश हो रही है. पुराने दोस्त हमसे लगातार छिटक रहे हैं, वहीं पड़ोसी देशों के साथ भी हमारे रिश्ते खराब हो रहे हैं. 

'बीजेपी सरकार यानी बेटियां सुरक्षित', सीतापुर की रैली में PM मोदी ने कहा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com