अदालतों में नौकरी देने के नाम पर ठगने वाला 'धागे वाला' बाबा गिरफ्तार

रक्षित के पास से कोर्ट की फर्जी मुहर और दस्तावेज बरामद हुए हैं, रक्षित ने दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज से बीकॉम किया है.

अदालतों में नौकरी देने के नाम पर ठगने वाला 'धागे वाला' बाबा गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को हाइकोर्ट और जिला अदालतों में नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे ठगी करता था. मेरठ में लोग उसे धागे वाले बाबा के नाम से जानते हैं. वो खुद को ज्योतिषी बताकर लोगों की मनोकामना पूरी करने का वादा कर धागे बांधता था. 

द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक कुछ दिन पहले स्पेशल ब्रांच से एक शिकायत की गई कि द्वारका में रहने वाले रविन्द्र सिंह का पुलिस वेरिफिकेशन के लिए एक लेटर आया है, जिसमें हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर हैं, जब पुलिस ने रविंद्र से पूछताछ की तो रविंद्र ने बताया कि मार्च 2020 में उनके पड़ोस में रक्षित गौतम नाम का शख्स रहता था, उसने दिल्ली हाइकोर्ट में नौकरी के नाम से रविन्द्र के 5 लाख रुपये लिए थे.

बरामद हुए चोरी के 40 किलो सोने और साढ़े छह करोड़ रुपये का असली मालिक कुख्यात ठग निकला

जांच में पता चला कि रक्षित गौतम ने हाइकोर्ट और जिला अदालतों में नौकरी लगवाने के नाम से कई लोगों से पैसे ले लिए और फिर वो भाग गया,पुलिस को ऐसे 5-6 पीड़ित मिले, इस दौरान रक्षित ने 15-16 मोबाइल नंबर बदले, पुलिस को पता चला कि रक्षित मेरठ में है.

नकली IFS अफसर बन पति-पत्नी करता था करोड़ों की ठगी, पुलिस ने नोएडा से दबोचा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस जब मेरठ पहुँची तो पता चला कि रक्षित को लोग वहां धागे वाले बाबा के नाम से जानते हैं और बड़े सम्मान से उसका नाम लेते हैं,क्योंकि वो लोगों की मनोकामना पूरी करने के लिए उनको धागे बांधकर ठगता है. रक्षित के पास से कोर्ट की फर्जी मुहर और दस्तावेज बरामद हुए हैं, रक्षित ने दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज से बीकॉम किया है.