सुशांत राजपूत केस : आदित्य ठाकरे से जुड़े सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि BJP के किसी नेता ने भी ‘‘प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष’’ रूप से राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) का नाम बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में नहीं लिया है.

सुशांत राजपूत केस : आदित्य ठाकरे से जुड़े सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सुशांत राजपूत केस की जांच कर रही CBI
  • केस में आदित्य ठाकरे का भी आया नाम
  • महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं आदित्य ठाकरे
मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के किसी नेता ने भी ‘‘प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष'' रूप से राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) का नाम बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में नहीं लिया है. यहां बाणेर में एक कोविड-19 (COVID-19) अस्पताल के उद्घाटन संबंधी एक कार्यक्रम के इतर फडणवीस ने पत्रकारों से कहा कि मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

सुशांत सिंह राजपूत गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर फंदे से लटके पाये गए थे. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हाल में मामले की जांच अपने हाथ में ली है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘‘भाजपा के किसी भी नेता ने (राजपूत मामले में) प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आदित्य ठाकरे का नाम नहीं लिया है. मामले में जिस तरह के खुलासे सामने आ रहे हैं, मुझे लगता है कि वे हैरान करने वाले हैं.'' राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने आश्चर्य जताया कि सीबीआई की जांच से पहले ये सभी खुलासे क्यों नहीं हुए.

सुशांत सिंह राजपूत का पेरिस का Video हुआ वायरल, फैन्स ने रिया चक्रवर्ती के दावे पर उठाया सवाल

फडणवीस ने कहा, ‘‘(घटना के) 40 दिनों बाद सीबीआई ने जांच अपने हाथों में ली. अगर इन 40 दिनों के दौरान सबूत नष्ट हो गए तो क्या होगा? मुझे खबरों के माध्यम से पता चला है कि आठ हार्ड डिस्क नष्ट हो गई है.'' उन्होंने कहा, ‘‘इन बातों को देखने के बाद, एक सवाल उठता है कि क्या महाराष्ट्र पुलिस जांच के दौरान किसी राजनीतिक दबाव में थी.'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि सीबीआई सच्चाई सामने लाएगी. केवल एक चीज यह है कि अगर सच्चाई की जांच पहले की गई होती, तो मुझे लगता है कि सबूत नष्ट नहीं हुए होते और हमें अपराधी का पता लग गया होता.''

हम सुशांत सिंह राजपूत केस को महीनों के लिए प्राइम टाइम मुद्दा नहीं बना सकते: NDTV से बोले चेतन भगत

शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने हाल में आरोप लगाया था कि युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के नाम को अभिनेता की मौत मामले से जोड़ने की साजिश की जा रही है. हालांकि राउत ने किसी का नाम नहीं लिया था और कहा था कि विपक्ष इस बात को हजम नहीं कर पा रहा है कि शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार राज्य की सत्ता में है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के पुत्र आदित्य ने खुद भी स्पष्ट किया था कि उनका अभिनेता की मौत मामले से कोई लेना-देना नहीं है और उन्हें और उनके परिवार को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है. 

मेरा मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या नहीं, हत्या है : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने फिल्म निर्माता संदीप सिंह के साथ फडणवीस की एक फोटो ट्वीट की है. जांच में सिंह का नाम भी आ रहा है. फडणवीस से जब इस ट्वीट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘सावंत सरकार में हैं. फिर मुंबई पुलिस ने सभी संदिग्धों को दूर क्यों रखा? उनसे पूछताछ क्यों नहीं की गई.'' उन्होंने पूछा, ‘‘पहले दिन से ही इसे आत्महत्या क्यों कहा गया?'' फोटो के संबंध में उन्होंने कहा कि वह संभवत: किसी कार्यक्रम में शामिल हुए होंगे, जहां सिंह भी मौजूद रहे होंगे.


VIDEO: सुशांत की डेडबॉडी पर पड़े निशान बेल्ट के हो सकते हैं- वकील की दलील

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)