दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा करीब दोगुना करने को लेकर मनीष सिसोदिया ने पीयूष गोयल को लिखी चिट्ठी

Delhi Oxygen Shortage :सिसोदिया ने कहा है कि पिछली बार का जो कोटा बढ़ाया गया है, उनमें से तीन प्लांट 1500 KM से ज़्यादा दूर है.पिछली बार जो कोटा बढ़ाया गया है, वो 10 दिन में एक बार भी दिल्ली नहीं आया है.

दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा करीब दोगुना करने को लेकर मनीष सिसोदिया ने पीयूष गोयल को लिखी चिट्ठी

Delhi oxygen supply shortage : ऑक्सीजन न मिलने से हुई है कई कोरोना मरीजों की मौत

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia ) ने केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal)  को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की बात की गई है. आंकड़ों के साथ, दिल्ली में 490 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 976 मीट्रिक टन ऑक्सीजन (Delhi Oxygen shortage)  देने की अपील की है. चिट्ठी में सिसोदिया ने कहा है कि पिछली बार का जो कोटा बढ़ाया गया है, उनमें से तीन प्लांट 1500 KM से ज़्यादा दूर है.पिछली बार जो कोटा बढ़ाया गया है, वो 10 दिन में एक बार भी दिल्ली नहीं आया है. दिल्ली सरकार लंबे समय से कह रही है कि उसका ऑक्सीजन का कोटा मांग के मुकाबले काफी कम है. दिल्ली में एक भी ऑक्सीजन प्लांट न होने के कारण भी संकट गहराया हुआ है. 

कोरोना महामारी के बीच दिल्ली में गहराते ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को केंद्र सरकार से पूछा है कि आखिर दिल्ली को 480-490 मीट्रिक टन (MT) ही क्यों किया गया जबकि मांग 700 मीट्रिक टन से ज्यादा की है. हाईकोर्ट ने यह भी पूछा है कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र को मांग से ज्यादा आवंटन क्यों दिया जा रहा है.

एमिकस क्यूरी और दिल्ली सरकार ने बताया था कि महाराष्ट्र की 1500 MT टन मांग थी उसके 1661 MT ऑक्सीजन दी जा रही है. जबकि एमपी को 445 MT ऑक्सीजन देनी थी उसको 540MT दी जा रही है. वहीं केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली के पास 480 MT ऑक्सीजन लेने के लिए भी टैंकर नहीं हैं. 


पहले के मुकाबले कुछ बेहतर हुई ऑक्सीजन सप्लाई : डॉक्टर करण ठाकुर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com