JNU हमला: मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से हटाकर आजाद पार्क में शिफ्ट करने के बाद प्रदर्शन हुआ खत्म

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार सुबह गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाए जाने के बाद प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया.

JNU हमला: मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से हटाकर आजाद पार्क में शिफ्ट करने के बाद प्रदर्शन हुआ खत्म

मुंबई में प्रदर्शनकारियों का खत्म हुआ विरोध- (फाइल फोटो)

मुंबई:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार सुबह गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाए जाने के बाद प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क जाम होने की वजह से आम लोगों और पर्यटकों को परेशानी होने के कारण मंगलवार सुबह पुलिस वैन में छात्रों सहित विभिन्न प्रदर्शनकारियों को गेटवे ऑफ इंडिया से ले गई थी.

अधिकारी ने बताया था कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से जाने की अपील की थी लेकिन वे माने नहीं, इसलिए उन्हें आजाद मैदान ले जाया गया. पुलिस उपायुक्त (जोन 1) संग्राम सिंह निशंदर ने कहा, ‘‘प्रदर्शनकारियों को वहां ले जाए जाने के बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म कर दिया.'' उन्होंने पहले कहा था, ‘‘प्रदर्शन के कारण पर्यटक को परेशानी हो रही थी और यातायात समस्या उत्पन्न हो रही थी, इसलिए हमने प्रदर्शनकारियों से आजाद मैदान जाने को कहा था. लेकिन कुछ समूह हमारे बार-बार अनुरोध के बावजूद नहीं माने, इसलिए हम उन्हें आजाद मैदान ले गए.''

हाथों में टैम्बोरिन और गिटार लिए तथा क्रांति के गीत गाते प्रदर्शनकारियों ने गेटवे ऑफ इंडिया और ताज महल पैलेस होटल के बाहर रातभर प्रदर्शन किया था. रविवार आधी रात को दक्षिण मुम्बई के कोलाबा में गेटवे ऑफ इंडिया के सामने बड़ी संख्या में छात्रों और महिलाओं सहित बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे. बाद में अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर और विशाल ददलानी जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी यहां पहुंची.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार रात लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. बाद में प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)