AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने अपनी रिपोर्ट की एक प्रति दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आधिकारिक आवास पर भेज दी है.

AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में पानी की गुणवत्ता (Delhi Water Quality) रिपोर्ट को लेकर जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने अपनी रिपोर्ट की एक प्रति दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आधिकारिक आवास पर भेज दी है. इससे एक दिन पहले मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर उन 11 स्थानों के विवरण दिए थे, जहां से पानी के नमूने एकत्र किए गए थे. पासवान की ओर से यह टिप्पणी आम आदमी पार्टी (AAP) नेता संजय सिंह के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्हें रिपोर्ट की कोई प्रति अभी तक नहीं मिली है.

पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा था कि पेयजल गुणवत्ता पर भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा दी गई रिपोर्ट 16 नवंबर को मीडिया के सामने पेश की गई थी. उन्होंने कहा था कि दिल्ली इस सूची में सबसे नीचे है. राज्य के 11 में से 11 नमूने 19 मापदंडों पर विफल रहे हैं.

दिल्ली की हवा ही नहीं बल्कि पानी भी सबसे ज्यादा प्रदूषित, मुंबई का पानी सबसे साफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा रिपोर्ट को 'गलत और राजनीति से प्रेरित' करार दिए जाने के बाद पासवान ने केजरीवाल को राज्य और केंद्र की एक संयुक्त टीम का प्रस्ताव दिया है. पासवान के कहा कि टीम दिल्ली के विभिन्न हिस्सों की पानी की गुणवत्ता का फिर से मूल्यांकन कर सकती है. भाजपा की दिल्ली इकाई ने ट्विटर पर बुधवार को केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'अरविंद केजरीवाल सच्चाई से क्यों भाग रहे हैं?' इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था, 'हम राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी स्वतंत्र एजेंसी से पानी की जांच को लेकर तैयार हैं. सच्चाई यह है कि उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की रिपोर्ट जल शक्ति मंत्रालय की रिपोर्ट का विरोधाभासी है, जिससे साबित होता है कि आई रिपोर्ट संदिग्ध है.' बता दें कि दिल्ली में अगले साल के शुरुआत में चुनाव होना है. पानी एक चुनावी मुद्दा बन गया है, जिसका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लाभ उठाना चाहती है और आप उसे ऐसा नहीं करने देना चाहती है.
 

djv89qg

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामविलास पासवान को टैग करके ट्वीट कर लिखा, 'सत्ता का ऐसा दुरुपयोग देखकर बहुत दुख होता है. अपने ही पार्टी के पदाधिकारी के घर से पानी का सैम्पल लेकर आपने पूरी दिल्ली की जनता में डर फैलाकर बहुत गलत किया है. रामविलास जी इस तरह की हरकत एक संवैधानिक पद पर बैठे मंत्री को शोभा नहीं देता. 

VIDEO: दिल्ली की 11 जगहों के सैंपल हुए थे फेल, लोग बोले- जलबोर्ड के पानी से संतुष्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com