दिल्ली : पुराने नोट नहीं बदल पाया तो व्यक्ति ने पंखे से लटककर आत्महत्या की

दिल्ली : पुराने नोट नहीं बदल पाया तो व्यक्ति ने पंखे से लटककर आत्महत्या की

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में एक कारोबारी ने फ्लैट खरीदने के लिए बचाकर रखे 12 लाख रुपये मूल्य के पुराने अमान्य नोट न बदल पाने के कारण गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. दक्षिणी दिल्ली में खानपुर के राजूपार्क में किराए पर रह रहे 25 वर्षीय वीरेंद्र कुमार बासोया का शव अपने कमरे में पंखे से लटकता मिला.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया, कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है. जरूरी कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र की इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की दुकान थी और वह उधार रुपये भी देता था. वीरेंद्र की गर्भवती पत्नी रौनक ने बताया कि वीरेंद्र अपना फ्लैट खरीदने के लिए बचा-बचाकर जुटाए गए 12 लाख रुपये मूल्य के पुराने अमान्य नोटों को न बदलवा पाने के कारण बेहद तनाव में चल रहा था. रौनक ने कहा, वह (वीरेंद्र) रोज अलग-अलग बैंकों में जाते थे, लेकिन कहीं भी नोट बदले नहीं जा सके.

रौनक ने बतया कि वीरेंद्र कुछ दिन पहले एक व्यक्ति के संपर्क में आया था जिसने 12 लाख रुपये बदलवाने के बदले चार लाख रुपये कमीशन की मांग की थी. रौनक ने बताया, पिछले सप्ताह ही हमने अपनी शादी की सालगिरह मनाई. वह मालवीय नगर में जल्द ही अपना फ्लैट खरीदने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए वह पिछले साल से पैसे जुटा रहे थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com