विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2013

दिल्ली पुलिस की गोली से स्टंट बाइकर की मौत

नई दिल्ली: दिल्ली के मध्य हिस्से में लगभग 100 युवाओं द्वारा बाइक पर स्टंट करना तब त्रासदी में बदल गया, जब रविवार को तड़के दिल्ली पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में बाइक पर पीछे बैठे एक युवक की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात पुलिस निरीक्षक रजनीश परमार ने अपने रिवॉल्वर से गोली चलाई थी। परमार ने एक मोटरसाइकिल के पिछले पहिए को पंचर करने के लिए गोली चलाई थी, लेकिन गोली पहिए में लगने की बजाय बाइक पर पीछे बैठे करण पांडे की पीठ में लग गई।

बाइक सवार पुनीत शर्मा भी बाइक से गिर पड़ा और घायल हो गया। दोनों बाइक सवारों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर निवासी करण पांडे की रविवार सुबह लगभग 2.30 बजे मौत हो गई।

यह सारा घटनाक्रम शनिवार की मध्यरात्रि शुरू हुआ, जब पुलिस को बताया गया कि दिल्ली के मध्य भाग में गोल डाकखाना के नजदीक 35 से 40 मोटरसाइकिलों पर 100 के लगभग युवक खतरनाक स्टंट कर रहे हैं। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो मोटरसाइकिल सवार वहां से केंद्रीय दिल्ली की ओर भागे।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बताया, "जब पुलिस वहां पहुंची, मोटरसाइकिल सवार ली मेरेडियन होटल की ओर भागे, जहां एकजुट होकर उन्होंने पुलिस पीसीआर वाहनों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।"

भगत ने बताया कि एक चिकित्सकीय परीक्षण में बताया गया कि मोटरसाइकिल चलाने वाला पुनीत शर्मा उस समय शराब के नशे में था।

पुलिस परमार द्वारा गोली चलाने को सही ठहरा रही है, लेकिन इस बात पर भी जोर दे रही है कि उनकी मंशा किसी की जान लेना नहीं था।

पुलिस उपायुक्त एसबीएस त्यागी ने कहा, "कई बार ऐसा होता है कि हमें गोली चलाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। पुलिस निरीक्षक मोटरसाइकिल के पिछले पहिए पर निशाना लगा रहे थे, लेकिन तभी बाइक चालक ने स्टंट किया और गोली पांडे की पीठ में जा लगी।"

इससे पहले दक्षिणी दिल्ली में सराय काले खां और दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाइवे पर भी स्टंट करने की खबरें आ चुकी हैं।

पुलिस की गोली से मारे गए पांडे के परिवार वालों ने पांडे को गोली मारने वाले पुलिसकर्मी को आजीवन कारावास दिए जाने की मांग की है।

पांडे की मां मंजू पांडे ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मेरा बेटा घर से कब निकला। पुलिस ने हमें सुबह 6.30 बजे बताया कि हमारा बेटा घायल है और अस्पताल में भर्ती है। जब हम अस्पताल पहुंचे तब हमें पता चला कि वह मर चुका है।"

घायल हुए दूसरे बाइक सवार शर्मा के परिवार वालों ने बताया कि वह शनिवार की रात यह कहकर गया था कि वह अगली सुबह लौटेगा।

शर्मा की मां कुसुमलता ने कहा, "अगर हमारे बच्चों ने गलती की भी है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पुलिस ने आखिर गोली क्यों चलाई?"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्वच्छता से ही भारत स्वस्थ और विकसित बनेगा : MP में सफाई मित्रों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
दिल्ली पुलिस की गोली से स्टंट बाइकर की मौत
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Next Article
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com