CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, ऐसे लीक हुआ था 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर

पुलिस ने बताया कि दो तरीके से पेपर लीक कि गए एक प्रिंट था और दूसरा हाथों से लिखा गया था.

CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, ऐसे लीक हुआ था 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर

दिल्ली पुलिस ने दो अध्यापकों और एक ट्यूटर को गिरफ्तार किया है

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा
  • दो अध्यापक और एक ट्यूटर गिरफ्तार
  • पुलिस को बड़ी कामयाबी
नई दिल्ली:

सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो अध्यापकों और एक ट्यूटर को गिरफ्तार किया है. अध्यापकों के नाम ऋषभ और रोहित हैं. दोनों दिल्ली के बवाना में खजानी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाते हैं. जबकि एक ट्यूटर है जिसका नाम तौकीर है. पुलिस ने बताया कि दो तरीके से पेपर लीक किया गया. एक प्रिंट और दूसरा हाथों से लिखा गया था. 12वीं के इकोनॉमिक्स का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से पहले डेढ़ घंटे पहले लीक किया गया था. पेपर 9.45 बजे शुरू होना था और इन लोगों ने 8.15 मिनट पर पेपर लीक कर दिया. दोनों अध्यापकों ने पेपर की फोटो खींच तौकीर को भेजे थे. वो छात्रों से 2 से 5 हजार रुपये में सौदा करता था और उसका आधा हिस्सा इन दोनों अध्यापकों को देता था. तौकीर बवाना में ही कोचिंग सेंटर चलाता है.

CBSE पेपर लीक : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2 अध्यापकों और एक ट्यूटर को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि ये गिरफ्तारी सिर्फ इकनॉमिक्स पेपर को लेकर हुई है. ये परीक्षा 26 मार्च को होनी थी. ऋषभ और रोहित आउटर दिल्ली के स्कूल में अध्यापक हैं. इन्होंने पेपर समय से पहले खोलकर तौकीर को भेजा था. तौकीर ने पेपर को उन छात्रों को बेचा जिनको वह ट्यूशन पढ़ाता है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं पता चल पाया है कि गणित का पेपर किसने लीक किया था. मैथ्स के पेपर का अभी कोई रोल नहीं आया है उसके लिए पूछताछ जारी है.

वीडियो : कब तक चलेगा लीक का सिलसिला


इससे पहले 12वीं के अर्थशास्त्र और दसवीं के गणित का पेपर लीक होने की जांच कर रही क्राइम ब्रांच कल रात सीबीएसई के दफ़्तर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की एसआईटी को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिनके ज़रिए उसने केस को जल्द सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने अब तक 60 लोगों से पूछताछ की है. जिनमें 10 व्हॉट्स ऐप ग्रुप के एडमिन भी शामिल हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com