केजरीवाल समेत 'आप' के 21 विधायकों पर चार्जशीट की तैयारी में दिल्‍ली पुलिस !

अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

सत्‍तारुढ़ आम आदमी पार्टी और दिल्‍ली पुलिस के बीच जारी खींचतान के बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्‍ली पुलिस जल्‍द ही 'आप' के 21 विधायकों के खिलाफ दर्ज 24 क्रिमिनल केसों में चार्जशीट फाइल करने जा रही है। पार्टी के जिन 21 विधायकों के खिलाफ मामले दर्ज हैं, उनमें खुद पार्टी मुखिया और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सतेंद्र जैन भी शामिल हैं।

यह हैं विधायक
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, जरनैल सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, गुलाब सिंह, रघुवीर शौकीन, संजीव झा, राकेश गुप्‍ता, राखी बिड़लान, रितुराज, वेद प्रकाश, मनोज कुमार, रामनिवास गोयल, सहीराम पहलवान, प्रकाश जरवाल, अमानतुल्‍ला खान, सोमनाथ भारती, जितेंद्र तोमर, नरेश बाल्‍यान और सोमदत्‍त। इसके अलावा करोल बाग के विधायक विशेष रवि के मामले में आरंभिक जांच जारी है।

विधायकों पर हैं धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट जैसे आरोप
इन विधायकों पर धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट, सशस्‍त्र बदल को भड़काने की कोशिश, अवैध तरीके से बंधक बनाने, जान से मारने की धमकी देने, जबरन घर में घुसने, एक्‍साइज एक्‍ट, सरकारी नौकर पर हमला करने, सार्वजनिक हानि पैदा करने वाले बयान देना, औरत को बेइज्‍जत करने के इरादे से हमला करने जैसे गंभीर अपराधों के तहत मुकदमें दर्ज हैं।
इनमें ज्‍यादातर मामलों में दोष सिद्ध होने पर सात साल से कम सजा का प्रावधान है, लेकिन कुछ मामलों में दस साल से लेकर आजीवन करावास तक की सजा का प्रावधान है।

हर केस में जल्‍द चार्जशीट करने की होती है कोशिश : बस्‍सी
दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने इस बाबत कहा कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है। हमारी कोशिश केसों में जल्‍द से जल्‍द चार्जशीट दर्ज करने या उनकी कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल करने में होती है।

संजय सिंह ने एनडीटीवी से कहा
नेता आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि सुषमा स्वराज की खबर से ध्यान हटाने की कोशिश है। मोदी की पुलिस अगर ऐसी कोई कार्रवाई कर भी दे तो हमको आश्चर्य नहीं। हमारे वालों पर तो कार्रवाई करो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन मोदी के मंत्रिमंडल में 30% दागियों पर भी तो कार्रवाई करो।

केजरीवाल पर हो चुकी हैं छह चार्जशीट फाइल
वैसे, दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के खिलाफ छह चार्जशीट अदालत में दाखिल कर चुकी है। अभी दो मामलों में उसकी जांच जारी है और सीएम पर एक क्रिमिनल केस में आगामी चार अगस्‍त को चार्ज फ्रेम होने की सुनवाई होनी भी है। इस केस में आरोप तय होने पर केजरीवाल की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों की मानें तो जब दिल्‍ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायकों पर आरोपों का रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि कई विधायकों के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज हैं और इनमें संगीन अपराधों की फेहरिस्त भी शामिल है।