यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शीला ने दिल्ली पुलिस को फिर लिया निशाने पर, पीएम को लिखा खत

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस को फिर से निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री ने राजधानी में बेहतर पुलिस सेवाओं के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस को फिर से निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री ने राजधानी में बेहतर पुलिस सेवाओं के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने शिकायत की कि दिल्ली पुलिस 16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद महिलाओं को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराने के अपने वादे को पूरा नहीं कर पाई है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्र में शीला ने कहा कि स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है क्योंकि पिछले दो माह में शहर में पुलिस व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। हालांकि पुलिस ने एक घटना के बाद उभरे व्यापक जनरोष के बाद आश्वासन दिया था कि वह महिलाओं के लिए सुरक्षा में इजाफा करेगी।

शीला ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह इस मामले पर गंभीरता से विचार करें और समुचित कदम उठाएं।

सूत्रों ने बताया कि 13 फरवरी के पत्र में शीला ने सुरक्षा आयोग के कामकाज का भी उल्लेख किया है। आयोग कानून एवं व्यवस्था कायम रखने के बारे में दिशानिर्देश तय करती है। उन्होंने सुझाव दिया कि आयोग की सिफारिशों पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शीला ने सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद बाद पुलिस की कड़ी आलोचना की थी और दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार के इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने इस बात पर भी खेद जताया कि पुलिस के कामकाज पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है जो गृह मंत्रालय के सीधे नियंत्रण में है।