दिल्ली और यूपी में आज भी बारिश के आसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान गुलाब हुआ सक्रिय

Delhi Weather News : दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गंगोह, शामली और पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में  बादल छाये हैं औऱ कुछ घंटों में यहां बारिश हो सकती है.

दिल्ली और यूपी में आज भी बारिश के आसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान गुलाब हुआ सक्रिय

Delhi Rain : दिल्ली, एनसीआर में सितंबर में हुई रिकॉर्ड बारिश

नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR Rain) में रविवार को भी कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश के आसार हैं.कुछ दिनों से लगातार बारिश और आज भी घने बादलों के छाये रहने के बीच मौसम विभाग (Indian Meterological Department) ने ये अलर्ट जारी किया है. इस कारण दिल्ली में सुबह का तापमान (Delhi Weather) भी गिरकर 22-26 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है. अधिकतम तापमान भी 32 से 33 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इससे सर्दी की आहट भी उत्तर भारत में साफ महसूस की जा रही है. 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दिल्ली में कांजावाला, मुंडका, नजफगढ़ जैसे इलाकों में तेज बारिश से साथ चमक के साथ बिजली की गड़गड़ाहट की घटनाएं हो सकती हैं. हरियाणा में बहादुरगढ़, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, फारुकनगर में भी बरसात की संभावना है. उत्तर प्रदेश में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गंगोह, शामली और पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में  बादल छाये हैं औऱ कुछ घंटों में यहां बारिश हो सकती है. शनिवार रात भी इन इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली थी. 


दिल्ली में इस साल सितंबर में रिकॉर्ड बरसात देखने को मिली है और पिछले 73 सालों का रिकॉर्ड टूट चुका है. सितंबर में 7 से ज्यादा ऐसे दिन रहे हैं, जहां 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई हो. मौसम विभाग पहले ही अनुमान जारी कर कह चुका है कि सितंबर में अनुमान से 10 से 15 फीसदी अधिक बरसात देखने को मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौसम विभाग ने ताजा जानकारी में कहा है कि चक्रवाती तूफान गुलाब जो पश्चिम मध्य बंगा की खाड़ी के ऊपर सक्रिय था वो अब धीरे धीरे पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. यह गोपालपुर और कलिंगापटनम इलाके की ओर सक्रियता से बढ़ रहा है. हालांकि इसको लेकर किसी तरह का विशेष अलर्ट अभी जारी नहीं किया गया है.