Delhi: अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, 4 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 2500 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की हेरोइन बरामद की है. पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. आरोपियों के पास 354 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद की गई है.

Delhi: अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, 4 गिरफ्तार

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग  रैकेट का भंडाफोड़ कया है. आरोपियों से रिकॉर्ड मात्रा में 354 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त किए गए हेरोइन की अनुमानित कीमत ढाई हजार करोड़ रुपये से अधिक है. इसके साथ ही हेरोइन तैयार करने में इस्तेमाल किए जाने वाला लगभग 100 किलोग्राम रसायन भी बरामद हुआ है. हेरोइन ड्रग्स सप्लाई के लिए उपयोग की जा रही दो कार और एक स्कूटी भी जब्त की गई है. पुलिस इस मामले में नार्को टेरोरिज्म के एंगल से भी जांच कर रही है.

UP NEWS: यूपी में दबंगों द्वारा दलित से जाति पूछ कर बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल, प्राइवेट पार्ट पर किया हमला

सहायक आयुक्त पुलिस ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण के नेतृत्व में स्पेशल सेल की टीम ने इस रैकेट का खुलासा किया है. एक अफगानी नागरिक हजरत अली व तीन अन्य लोगों रिजवान अहमद, गुरजोत सिंह और गुरदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. यह ड्रग रैकेट अफगानिस्तान, यूरोप और देश के कई राज्यों तक फैला हुआ है.

गौरतलब है कि स्पेशल सेल ने वर्ष 2019 में मल्टी स्टेट ऑपरेशन में 330 किलो अफगान हेरोइन जब्त की थी. 2019 से ही टीम इस ऑपरेशन से आगे खुफिया जानकारी को विकसित कर रही थी. हाल ही में यह जानकारी मिली थी कि रिजवान अहमद उर्फ  रिजवान कश्मीरी नामक एक व्यक्ति दिल्ली और पंजाब, मध्य प्रदेश और हरियाणा जैसे कुछ अन्य राज्यों के क्षेत्र में नशीली दवाओं के कारोबार में संलिप्त है.


मां ने शराब के पैसे नहीं दिए तो हत्या कर दिल, किडनी और आंतें निकालीं, कलयुगी बेटे को मौत की सजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा 05/07/21 को एक विश्वसनीय सूत्र के माध्यम से सूचना मिली कि रिजवान दक्षिणी दिल्ली के घिटोरनी इलाके में ड्रग्स की खेप पहुंचाने के लिए जाने वाला है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए स्पेशल सेल की टीम द्वारा एक जाल बिछाया गया और संदिग्ध रिजवान अहमद उर्फ  रिजवान कश्मीरी को गिरफ्तार कर लिया गया. तब उसके पास से 1 किलो हेरोइन का पैकेट बरामद हुआ था. पूछताछ के आधार पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग  रैकेट का भंडाफोड़ हुआ और आरोपियों से रिकॉर्ड मात्रा में 354 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई.  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा  प्रथिमिकी रिपोर्ट 172/21 के तहत मामला दर्ज किया गया है.