दिल्ली सरकार के तहत आने वाले मेडिकल कॉलेजों को खोलने की तैयारी, इस तरह बुलाए जाएंगे छात्र

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी मेडिकल कॉलेजों को खोलने की अनुमति दे दी है.

दिल्ली सरकार के तहत आने वाले मेडिकल कॉलेजों को खोलने की तैयारी, इस तरह बुलाए जाएंगे छात्र

दिल्ली सरकार ने लिया अपने अंतर्गत आने वाले कॉलेजों को खोलने का फैसला.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus : दिल्ली में कोरोनावायरस के कम होते मामलों के मद्देनज़र दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले मेडिकल कॉलेज को दोबारा खोलने का फैसला लिया गया है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा. हालांकि, संस्थानों को खोलने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड SOPs का पालन करना अनिवार्य होगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, पहले चरण में MBBS और BDS के फर्स्ट ईयर के बैच को इस तरीके से बुलाया जाएगा, ताकि एक समय में ज़्यादा भीड़ इकठ्ठी न हो. कॉलेज दोबारा खुलने की तारीख से डेढ़ से 2 महीने के अंदर पढ़ाई और प्रैक्टिकल पूरे करा लिये जाएंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? मनीष सिसोदिया ने दी खास जानकारी

इसके बाद फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को कॉलेज जॉइन करने की अनुमति दी जाएगी. फाइनल ईयर के छात्र सफलतापूर्वक ट्रेनिंग पूरी करने पर फाइनल ईयर एग्जाम के देने के लिए योग्य माने जाएंगे. फाइनल ईयर एग्जाम पास करने के बाद वो बतौर इंटर्न जॉइन कर सकते हैं. इसके बाद सेकेंड ईयर के MBBS और BDS छात्रों को कॉलेज दोबारा जॉइन कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन के बाद भारत सरकार, दिल्ली सरकार की ओर से जारी सभी SOPs, यूनिवर्सिटीज और कॉलेज री-ओपनिंग से संबंधित UGC की सभी गाइडलाइन्स का पालन कराना अनिवार्य होगा.


कोरोना के मामले कम होने पर LNJP अस्पताल में शुरू हुई OPD सेवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com