'दिल्ली सरकार के दफ्तरों में नेताओं की नहीं, अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें' : केजरीवाल का नया चुनावी दांव?

आम आदमी पार्टी पांच में से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब में चुनाव लड़ रही है.

'दिल्ली सरकार के दफ्तरों में नेताओं की नहीं, अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें' : केजरीवाल का नया चुनावी दांव?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

पंजाब, यूपी और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में एक गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के हर दफ्तर के अंदर नेताओं या मुख्यमंत्री की तस्वीरें नहीं लगाई जाएंगी. अब दफ्तरों में सिर्फ बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें लगाई जाएंगी. बता दें, अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान को पांच राज्यों में हो रहे चुनाव से पहले नया चुनावी दांव के तौर पर देखा जा रहा है. 

आम आदमी पार्टी पांच में से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब में चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पंजाब में भगवंत मान, उत्तराखंड में कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल और गोवा में अमित पालेकर को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है. 

'केजरीवाल संग डिनर'; दिल्ली से पंजाब समेत चार राज्य जीतने का AAP का नया चुनावी दांव

सोमवार को भी आम आदमी पार्टी (AAP) ने नया चुनावी दांव चला था. अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनावों के लिए अपना डिजिटल अभियान 'एक मौका केजरीवाल को' शुरू करते हुए दिल्लीवासियों से अपील की थी कि वो आप सरकार द्वारा किए गए कार्यों का सोशल मीडिया पर प्रचार करें.

उन्होंने दिल्लीवासियों से कहा था, 'दिल्ली सरकार के अच्छे कामों पर वीडियो बनाकर ट्विटर, इंस्टाग्राम फेसबुक पर अपलोड करें और लोगों को बताएं कि आपको इससे कैसे फायदा हुआ?'

साथ ही केजरीवाल ने कहा था कि जिन 50 दिल्लीवासियों के वीडियो वायरल होंगे, उन्हें चुनाव के बाद डिनर पर आमंत्रित किया जाएगा.'

पिछले 10 दिनों में 20% घट गई कोरोना संक्रमण दर, जल्द हटाएंगे पाबंदियां : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके अलावा में दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर 20% तक घट गई है, आज दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी दर्ज होगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'एक मौका केजरीवाल को' कैंपेन का आगाज, केजरीवाल बोले- वीडियो बनाकर बताएं अच्‍छाई