विज्ञापन
This Article is From Apr 05, 2021

दिल्ली सरकार ने 54 निजी अस्पतालों में कोरोना मरीज़ो के लिए 30% बेड रिजर्व रखने के दिए निर्देश

दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसे अस्‍पताल जिनमें बेड की संख्‍या 100 से ज्‍यादा है, उन पर यह आदेश लागू होगा.

दिल्ली सरकार ने 54 निजी अस्पतालों में कोरोना मरीज़ो के लिए 30% बेड रिजर्व रखने के दिए निर्देश
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्‍ली सरकार ने अस्‍पताल में कोविड बेड्स की संख्‍या बढ़ाने का निर्णय लिया है
नई दिल्ली:

कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार ने बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी है. इसके अंतर्गत 54 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीज़ो के लिए 30 फीसदी बेड आरक्षित करने के निर्देश दिए गए हैं.दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसे अस्‍पताल जिनमें बेड की संख्‍या 100 से ज्‍यादा है, उन पर यह आदेश लागू होगा.गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भी बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली सरकार के 11 अस्पतालों में वेंटिलेटर वाले ICU बेड्स और सामान्य कोविड बेड्स बढाने के निर्देश दिए गये हैं. इन 11 अस्पतालों में 1,540 सामान्य कोविड बेड और 354 वेंटिलेटर वाले ICU बेड बढाने को कहा गया है. इन 11 अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ वाले ICU बेड्स की मौजूदा कुल संख्या 276 है जिसे अब बढ़ाकर 630 कर दिया गया है. वहीं सामान्य कोविड बेड्स की कुल संख्या 1370 है जिसे बढ़ाकर 2910 कर दिया गया है.

ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. जिन अस्पतालों में बेड बढ़ाए गए है, उनमें लोकनायक हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल, बुराड़ी हॉस्पिटल, अंबेडकर नगर हॉस्पिटल, GTB हॉस्पिटल, दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, दीप चंद बंधु हॉस्पिटल, संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल, आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल और SRC हॉस्पिटल शामिल हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com