दिल्ली की सड़कों पर जलभराव के दौरान पानी में फंसी डीटीसी बस
नई दिल्ली:
मॉनसून के मौसम में बढ़ने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए निगम और एनडीएमसी ने कंट्रोल रूम बनाए हैं। जहां वॉटर लॉगिंग, मकान या फिर पेड़ गिरने से लेकर नालों की साफ सफाई जैसी समस्याओं को लेकर शिकायत की जा सकती है। जहां सातों दिन और चौबीसों घंटे इसकी सुनवाई होगी। 1 जुलाई से 30 सितंबर तक ये कंट्रोल काम करते रहेंगे।
पूर्वी और उत्तरी नगर निगम के प्रवक्ता योगेंद्र सिंह मान बताते हैं कि जैसे ही हमारे पास शिकायत पहुंचती है। हम तुरंत उसके निदान में लग जाते हैं। साफ सफाई की शिकायत की सुनवाई 24 घंटों में करने की डेडलाइन है।
उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए 1266। पर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निवासी 155303 पर और एनडीएमसी के इलाके के लोग 49993555 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
एनडीएमसी के सिविल विभाग में बतौर सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर कार्यरत टीआर मीणा बताते हैं कि 6 जोन में बंटा एनडीएमसी के निवासी कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते हैं, फिर हम उनको जोन के पास भेजेंगे और कार्रवाई कुछ ही घंटों में हो जाएगी।
पूर्वी और उत्तरी नगर निगम के प्रवक्ता योगेंद्र सिंह मान बताते हैं कि जैसे ही हमारे पास शिकायत पहुंचती है। हम तुरंत उसके निदान में लग जाते हैं। साफ सफाई की शिकायत की सुनवाई 24 घंटों में करने की डेडलाइन है।
उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए 1266। पर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निवासी 155303 पर और एनडीएमसी के इलाके के लोग 49993555 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
एनडीएमसी के सिविल विभाग में बतौर सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर कार्यरत टीआर मीणा बताते हैं कि 6 जोन में बंटा एनडीएमसी के निवासी कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते हैं, फिर हम उनको जोन के पास भेजेंगे और कार्रवाई कुछ ही घंटों में हो जाएगी।
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं