विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2015

दिल्ली : डरे हुए हैं अफसर, संकट में सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली : डरे हुए हैं अफसर, संकट में सीएम अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो...
नई दिल्‍ली: दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार पर सीबीआई छापे के बाद जो माहौल बना है, वो एक सीएम के तौर पर अरविन्द केजरीवाल के लिए अब तक का सबसे बड़ा संकट कहा जा सकता है।

असल में केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार पर सीबीआई कार्रवाई और सतर्कता सचिव चेतन सांघी पर एंटी करप्शन ब्रांच में हुई FIR से दिल्ली के अफसरों का मनोबल गिरा हुआ है, क्योंकि राजेंद्र कुमार केजरीवाल के सबसे पसंदीदा अफसर थे और उन पर कार्रवाई का मतलब ये माना जा रहा है कि जो केजरीवाल के साथ दिखेगा उस पर कार्रवाई हो सकती है। ऐसे में अफसरों का धर्म संकट ये है कि वो जिस सीएम के साथ काम कर रहे हैं उसकी सुनें या फिर केंद्रीय गृह मंत्रालय की, जिसके अंडर वो आते हैं। इसलिए आज दिल्ली आईएएस अफसर एसोसिएशन सीएम केजरीवाल से मुलाक़ात करेगी और अपनी चिंताएं ज़ाहिर करेगी

ये खबर इसलिए अहम है क्योंकि राजेंद्र कुमार पर हुई सीबीआई कार्रवाई से डर है कि अफसरशाही कहीं केजरीवाल का साथ ना छोड़ दे। अगर ऐसा हुआ तो केजरीवाल के लिए ये सरकार में आने के बाद का अब तक का सबसे बड़ा संकट हो जाएगा, क्योंकि बिना अफसरों के सहयोग के कोई भी सरकार काम तो जैसे कर लेती है, लेकिन वैसा प्रदर्शन नहीं कर सकती, जिसका वादा करके केजरीवाल सत्ता में आए।

दिल्ली सरकार की इस समय सबसे बड़ी समस्या यही है। गुरूवार को दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी कहा कि जिस तरह से अफसरों का डराया जा रहा है उससे उनका मनोबल गिर रहा है, अगर केंद्र सरकार कहे तो हम दंडवत होने को तैयार हैं बस हमें काम करने दें।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्ली : डरे हुए हैं अफसर, संकट में सीएम अरविंद केजरीवाल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com