यह ख़बर 28 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली चुनाव : चिदंबरम पर जूता फेंकने वाले के खिलाफ लड़ सकते हैं दलेर मेहंदी

खास बातें

  • लोकप्रिय गायक दलेर मेहंदी के कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में तिलक नगर सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है। अरविंद केजरीवाल की 'आम आदमी पार्टी' ने इस सीट से पूर्व पत्रकार जरनैल सिंह को चुनावी मैदान में खड़ा करने का फैसला किया है।
नई दिल्ली:

शीला दीक्षित के करीबी समझे जाने वाले लोकप्रिय गायक दलेर मेहंदी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। उनके दिल्ली विधानसभा के आगामी चुनाव में तिलक नगर सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है।

वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों के दौरान तिलक नगर इलाके में ज्यादा हिंसा हुई थी। अरविंद केजरीवाल की 'आम आदमी पार्टी' ने इस सीट से पूर्व पत्रकार जरनैल सिंह को चुनावी मैदान में खड़ा करने का फैसला किया है।

जरनैल सिंह वही शख्स हैं, जिन्होंने 2009 के लोकसभा चुनावों से पूर्व एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के ऊपर जूता उछाला था। जरनैल ने कथित तौर पर यह हरकत इसलिए की थी, क्योंकि वह सिख दंगों के मामलों में आरोपी बताए जा रहे जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकट दिए जाने से नाराज थे। हालांकि बाद में इन दोनों नेताओं के टिकट वापस ले लिए गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नवंबर में होने जा रहे दिल्ली विधानसभा के अहम चुनाव में इस सीट पर रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है। कांग्रेस और 'आप' की तरफ से सिख उम्मीदवारों को मैदान में उतारे जाने के बाद, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस सीट से किसे टिकट देती है।