विज्ञापन
This Article is From Apr 06, 2020

दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 523 हुई, मरकज़ से जुड़े हैं 330 मामले

उन्होंने कहा कि केस बढ़ने का कारण एक मरकज़ है और दूसरा हमें अब टेस्टिंग केट मिल रही हैं तो हमने टेस्टिंग बढ़ा दी है. जैसे साउथ कोरिया ने खूब टेस्टिंग की थी वैसे ही अब हम भी कर रहे हैं.

दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 523 हुई, मरकज़ से जुड़े हैं 330 मामले
नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कुल मामलो में से मरकज़ के 330 हैं जबकि 61 विदेश वाले हैं. वहीं 7 लोगों की अब तक इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है जबकि 25 लोग ICU में और 8 लोग वेंटीलेटर पर हैं. उन्होंने कहा कि केस बढ़ने का कारण एक मरकज़ है और दूसरा हमें अब टेस्टिंग केट मिल रही हैं तो हमने टेस्टिंग बढ़ा दी है. जैसे साउथ कोरिया ने खूब टेस्टिंग की थी वैसे ही अब हम भी कर रहे हैं. 100-125 टेस्ट 25 मार्च के आसपास रोज़ाना हो रहे थे. 1 अप्रैल के बाद 500-1000 रोज़ाना टेस्ट कर रहे हैं. 1 लाख टेस्टिंग किट के आर्डर कर दिए हैं. शुक्रवार तक टेस्टिंग किट आ जाएंगे तो उसके बाद हम बड़े पैमाने पर टेस्ट कर सकते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं उन लोगों को मंगलवार से 421 स्कूलों से राशन मिलना शुरू हो जाएगा. 5 किलो राशन मुफ़्त होगा, 10 लाख लोगों को मिलेगा, कम पड़ा तो केंद्र सरकार से और ले लेंगे, वहां से हमें पूरा सहयोग मिल रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की कि राशन लेते वक्त भीड़ ना लगाएं, सबको राशन मिलेगा.

उन्होंने कहा कि PPE किट्स के लिए केंद्र सरकार की चिट्ठी आई है, इसके लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया. 27,000 किट्स वो दे रहे हैं. हमें उम्मीद है कल या परसों तक हमें यह किट उपलब्ध हो जाएंगे.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 20 नए केस आए जिनमें से 10 मरकज के हैं. यहां कोरोनावायरस के मरीजों का आंकड़ा 523 हो गया है जिसमें से 330 मरकज से जुड़े हैं.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

Exclusive: तबलीगी जमात के कोरोना मामलों पर आरिफ मोहम्मद खान ने NDTV से की खास बातचीत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 523 हुई, मरकज़ से जुड़े हैं 330 मामले
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com